Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi in Mahasamund CG: CG कांग्रेस ने यहां भ्रष्‍टाचार का खुला खेल खेला: महासमुंद में बोले मोदी- अफसर जेल में बैठे हैं जमानत तक नहीं मिल रहा है, आगे क्‍या होगा देखते रहिए

PM Modi in Mahasamund CG:

PM Modi in Mahasamund CG: CG कांग्रेस ने यहां भ्रष्‍टाचार का खुला खेल खेला: महासमुंद में बोले मोदी- अफसर जेल में बैठे हैं जमानत तक नहीं मिल रहा है, आगे क्‍या होगा देखते रहिए
X

modi

By Sanjeet Kumar

PM Modi in Mahasamund CG: महासमुंद। बेमचा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं, बधाई इसलिए कि 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई है उसने कांग्रेस के झूठ के गुब्‍बारे को फोड़ दिया है। आज पूरा छत्‍तीसगढ़ एक ही स्‍वर में कह रहा है...भाजपा आवत हे...। दमदार तरीके से आवत हे...।

7 और 17 तारीख मिलकर यहां के कांग्रेस के 30 प्रतिशत वाले कक्‍का का सरकार से जाना पक्‍का कर रही है। पिछले 5 साल यहां की कांग्रेस सरकार ने आप के भले का हर काम रोका है। कांग्रेस का एक मात्र लक्ष्‍य है छत्‍तीसगढ़ को लूटो अपनी तीजोरी भरो। जब छत्‍तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस सरकार यहां जाएगी, जब छत्‍तीसगढ़ का विकास करने वाली भाजपा सरकार यहां आएगी। तब छत्‍तीसगढ़ विकास की उस ऊंचाई पर पहुंचेगा जिसका छत्‍तीसगढ़ हकदार है।

कांग्रेस किस तरह आप को धोखा देती है इसका सबसे बड़ा उदाहरण गरीब को घर देने वाली योजना है। गरीब से लेकर अमीर तक हर परिवार का सपना होता है उसका अपना घर हो और पक्‍का घर हो। कच्‍चे मकान में सबसे ज्‍यादा आबादी रहती है वो हम जैसे ओबीसी, दलीत और आदिवासी परिवारों की है। इसलिए जब मैं 2014 में प्रधानमंत्री बना देश में अब कोई गरीब झुग्‍गी झोपड़ी, फूटपाथ पर कच्‍चे घर में जिंदगी नहीं गुजारेगा। 4 करोड़ गरीबों को घर बनाकर दिया है। छत्‍तीसगढ़ में भी जब तक भाजपा सरकार थी यह काम बराबर चलता था। 10 लाख से ज्‍यादा आवास बनाए थे। लेकिन जैसे ही कांग्रेस की सरकार आई, देखा मोदी की योजना इतनी टाइट है कि कमीशन संभव नहीं है। इसलिए उन्‍होंने गरीबों के आवास में रोड़ा अटकाना शुरू कर दिया।


पहले चरण में तो आपने उनका सुपड़ा साफ कर दिया है। जैसे ही भाजपा सरकार बनेगी यहां गरीबों को आवास देने का पुण्‍य कार्य करने का मौका मिलेगा। ये पुण्‍य आपके खाते में जमा होगा। यहां के 18 लाख गरीबों को पक्‍का आवास देने का पक्‍का संकल्‍प कर लिया है। आप जानते हैं न मोदी की गारंटी कैसी होती है। मेरे परिवारजनों दूर-सुदुर के आदिवासी गांवों तक अच्‍छी पक्‍की सड़के बने इसके लिए भाजपा सरकार बहुत पैसे दे रही है। कांग्रेस ने 10 वर्ष की अपनी सरकार में छत्‍तीसगढ़ को जिनता पैसा दिया था मेरे आने के बाद उससे दोगुना पैसा हमने छत्‍तीसगढ़ को दिया है। इसके बावजूद यहां की स्थिति बहुत खराब है। हर घर नल योजना को भी रोक रहे हैं। यह छत्‍तीसगढ़ की माता बहनों के साथ धोखा है।

मैं आज छत्‍तीसगढ़ आप लोगों का एक और बात के लिए धन्‍यवाद भी करना चाहता हूं। आने यहां कांग्रेस की तो हार पक्‍की तो की है। मुझे पूरा भरोसा है। छत्‍तीसगढ़ के 30 प्रतिशत वाले कक्‍का की भी करारी हार भी पक्‍की मान लिजिए। आप हर तरफ से यहे खबरें आ रही है कि छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री का विधायक बनना तक मुश्किल हो गया है। छत्‍तीसगढ़ के लोगों के साथ ही कांग्रेस के जो पुरोन समर्पित कांग्रेसी है वो इतना नाराज हैं कि उन्‍होंने सीएम को हराने की ठान ली है।

दरअसल कांग्रेस पुराने दिग्‍गजों को लग रहा है कि एक बहुत बड़ा धोखा ये मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के दिल्‍ली आलाकमान ने किया है। आपको याद होगा सीजी में जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तब मुख्‍यमंत्री के लिए ढाई-ढाई साल का एग्रीमेंट हुआ था। लेकिन इन ढाई सालों में सीएम ने पद का जितना दुरुपयोग हो सकता है किया। हजारों करोड़ के घोटला करके पूरा खेल बदल लिया। कहने वाले कह रहे हैं कि लूट के ये पैसे दिल्‍ली के आलाकमान तक गए। लोग कहते हैं इन 5 सालों में भूपेश बघेल के बेटे, नाते रिश्‍तेदार उनके आसपास रहने वाले अफसर हो सभी ने सुपर सीएम बनकर छत्‍तीसगढ़ को बरबार करने का काम किया है। कांग्रेस ने यहां भ्रष्‍टाचार का खुला खेल खेला है। आज अफसर जेल में बैठे हैं जमानत तक नहीं मिल रहा है आगे क्‍या होगा देखते रहिए।

युवा अपने फोन पर 508 करोड़ लिखिए और तुरंत आपका मोबाइल बोलेगा महादेव सट्टाबाजी घोटला। सारी दुनिया को 508 करोड़ पता चल गया। जो गोबर में से भी खा जाता है वो कुछ छोड़ता होगा क्‍या। 17 नवंबर को ज्‍यादा से ज्‍यादा वोट, कमल पर बजट दबाकर कांग्रेस को साफ कर दें दोस्‍तों।

मैं आज छत्‍तीगसढ़ के अपने युवा साथियों से एक बात जरुर कहना चाहता हूं, पीएससी घोटला में जिन मेरे युवा साथियों के साथ धोखा हुआ है वो तो एक ट्रेलर है। अभी आपने कांग्रेस को नहीं रोका तो इनके हौसले और बढ़ जाएंगे। पीएससी को छत्‍तीगसढ़ कांग्रेस का अड्डा बना देंगे। इसलिए आपको कांग्रेस पर जरा भी भरोसा नहीं करना है।

दिल्‍ली से आए कुछ महाज्ञानी नेता मेरी जाति का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। कहते फिर रहें है कि मोदी तो ओबीसी है। इससे पहले देश में जो चुनाव हुए उसमें ये लोग मोदी के बहाने पूरे ओबीसी के लोगों को चोर कह रहे थे। इसलिए कांग्रेस की मानसिकता को पहचनना होगा। यह वही कांग्रेस है जिसने ओबीसी सामाज को आरक्षण नहीं दिया। ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। मेडिकल में आरक्षण नहीं दिया। मोदी ने यह करके दिखाया है।

आदिवासी भाजपा सरकार की प्राथमिकता रही है। लेकिन कांग्रेस सरकार को आपके स्‍वास्‍थ्‍य से कोई मतलब नहीं रहा है। राज्‍य के पिछड़े क्षेत्रों ओबीसी वर्गों में एनिम‍िया के मामले बढ़े हैं। केंद्र सरकार इसके लिए अभियान चला रही है। मुफ्त राशन मुफ्त चना दे रहे हैं। आपके हित को देखते हुए मुफ्त राशन योजना को अलगे 5 साल तक चलती रहेगी।

छत्‍तीगसढ़ में उद्योगों के लिए बहुत संभावना है। छत्‍तीसगढ़ मेक इन इंडिया का बड़ा सेंटर बने यह सपना भाजपा का है। महासमुंद तो दक्षिण कौशल की राजधानी रहा है। भाजपा देश में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं के विस्‍तार कर रही है। उद्योग हो पर्यटन हो ये तभी बढ़ता है जब अपराध दंगें हिंसा ये सब रुकते हैं। कांग्रेस की सरकार इने इन मामलों में छत्‍तीगसढ़ के अग्रणी राज बना दिया है। अगर कोई बहुत बड़ा खजना दे दे लेकिन मान-सम्‍मान सुरक्षित नहीं है, बहन बेटी सुरिक्षत नहीं है तो वह किस काम का है। सुरक्षा सबसे पहले जरुरी है, जीवन सुरिक्षत हो, इसलिए भाजपा सरका जरुरी है।

मेरे भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जो गारंटी दी है उससे आप सभी बहुत उत्‍साह से भरे हुए हैं। छत्‍तीसगढ़ भाजपा ने बहनों को हर वर्ष 12 हजार रुपये देने की गारंटी दी है। तेंदूपत्‍ता की गारंटी से भी उत्‍साह है। धान किसानों को प्रति एकड़ रिकार्ड राशि मिलेगी यह गारंटी भी छत्‍तीगसढ़ भाजपा की है। मैं छत्‍तीसगढ़ भाजपा को इन पक्‍की गारंटियों के लिए बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story