Begin typing your search above and press return to search.

उज्ज्वला योजना लाभार्थियों के लिए PM मोदी ने तय किया सिलेंडर का दाम

Ujjwala Yojna Connection: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को अब 14.2 किलोग्राम सिलेंडर के लिए 600 रुपये का भुगतान करना होगा...

उज्ज्वला योजना लाभार्थियों के लिए PM मोदी ने तय किया सिलेंडर का दाम
X

Ujjwala Connection 

By Manish Dubey

Ujjwala Yojna Connection: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को अब 14.2 किलोग्राम सिलेंडर के लिए 600 रुपये का भुगतान करना होगा।

पीएम मोदी ने जोधपुर में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''इससे राजस्थान के 70 लाख परिवारों के अलावा देशभर की महिलाओं को फायदा होगा।''

मोदी ने कहा, "अगर भाजपा सत्ता में आती है तो इसका परिणाम समृद्ध राजस्थान होगा। मैं गहलोत जी को आराम करने के लिए कहूंगा, हम हर चीज का ध्यान रखेंगे।

गहलोत जी ने जोधपुर में हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन नहीं किया क्योंकि उन्हें पता है कि मोदी के तहत राज्य सुरक्षित रहेगा।''

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक बार जब भाजपा सत्ता संभालेगी, तो वह यह सुनिश्चित करेगी कि रेलवे स्टेशनों को पूरी तरह से नया रूप दिया जाए और वे हवाई अड्डों से भी बेहतर बनकर उभरें।

हवाई अड्डों को आलीशान बनाया जाता है क्योंकि वहां अमीरों का आना-जाना लगा रहता है। गरीब लोग रेलवे स्टेशनों पर जाते हैं, इसलिए मैं जोधपुर सहित सभी रेलवे स्टेशनों को हवाई अड्डों से बेहतर बनाऊंगा।

लाल डायरी पर टिप्पणी करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "पिछले पांच वर्षों में राज्य सरकार ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया है। यह केवल कुर्सी के खेल के बारे में है, जो 24/7 जारी है।

लोग कहते हैं कि लाल डायरी में भ्रष्ट कांग्रेस के हर काले कारनामे हैं। लाल डायरी के काले राज उजागर होने चाहिए। चूंकि कांग्रेस इस रहस्य को उजागर नहीं होने देगी, इसलिए राज्य को भाजपा सरकार की जरूरत है।''

कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। राजस्थान के युवा न्याय मांग रहे हैं। चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने युवाओं को माफिया के हवाले कर दिया। भाजपा सरकार ऐसे हर माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर मोदी ने कहा, "यहां कांग्रेस विधायक असुरक्षित महसूस करते हैं। जोधपुर, सांचौर, जालोर में बेटियों के खिलाफ अपराध हुए हैं। भाजपा आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी।"

प्रधानमंत्री ने जल योजनाओं में भ्रष्टाचार के मामलों पर भी बात की। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस को बेटियों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। राजस्थान में पानी की समस्या है, हम हर घर में नल कनेक्शन देना चाहते हैं, लेकिन यहां की सरकार काम में बाधा डाल रही है। यहां जल योजनाओं में भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।''

भारत के कई राज्य पानी के लिए कड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन भाजपा का चरित्र देखिए कि जब मैं गुजरात का सीएम था, तब राजस्थान को नर्मदा के पानी की जरूरत थी। हमने एक घंटा भी बर्बाद नहीं किया, हमने यह कोई उपकार नहीं किया, लेकिन हमें गर्व है।

पीएम ने आगे फिल्म 'वैक्सीन वॉर' पर बात करते हुए कहा, ''वैक्सीन वॉर नाम की एक फिल्म रिलीज हुई है। उस फिल्म में वैज्ञानिकों की मेहनत को बखूबी दर्शाया गया है। मैं फिल्म निर्माताओं को बधाई देता हूं कि आपने विज्ञान की ताकत दिखाई है।''

प्रधानमंत्री ने अपनी गरीबी के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं गरीबी और उसकी समस्याओं के बारे में जानता हूं क्योंकि मैं गरीबी में रहा हूं। 2014 के बाद हमने ऐसी नीति बनाई जो गरीबी को खत्म कर रही है।"

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी. जोशी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से राजस्थान के विकास के लिए सुझाव मांगे। आमंत्रित संस्थानों की सूची में पीएफआई का नाम 41वें या 42वें नंबर पर है।

Next Story