Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi and French President Macron: राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का भारत दौरा , PM मोदी संग करेंगे जयपुर की सैर

PM Modi and French President Macron: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ जयपुर पहुंचेंगे. आज जयपुर से राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे.

PM Modi and French President Macron: राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का भारत दौरा , PM मोदी संग करेंगे जयपुर की सैर
X
By Neha Yadav

PM Modi and French President Macron: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ जयपुर पहुंचेंगे. आज जयपुर से राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे. जिसकी शुरुआत जयपुर से हो रही है. दरअसल राष्ट्रपति 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हैं. मैक्रों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रोड शो में भी हिस्सा लेंगे.

जानकारी के मुताबिक़, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 25 जनवरी को दोपहर ढाई बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. उसके बाद राष्ट्रपति मैक्रोन आमेर किले, जंतर मंतर और हवा महल का दौरा करेंगे. शाम छह बजे जयपुर के सांगानेरी गेट से हवामहल तक राेड शो का आयोजन होगा. इस दौरान राष्ट्रपति राजस्थान की ऐतिहासिक विरासत को देखने जयपुर में रोड शो के बाद राष्ट्रपति इमैनुअल और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी होटल ताज रामबाग पैलेस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति भवन में भारत के राष्ट्रपति द्वारा आमंत्रित 'एट होम' रिसेप्शन में भाग लेंगे. आपको बता दें मैक्रॉन की यात्रा भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ के जश्न के मौके पर हो रही है.

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के स्वागत में जयपुर को उनके पोस्टरों से सजाया गया है. राजधानी में दौरे को लेकर ख़ास तैयारियां की गयी है. स्वागत में कोई कमी न हो इसके लिए देर रात राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story