Begin typing your search above and press return to search.

One Nation One Election : एक देश, एक चुनाव' के लिए कमेटी का गठन, ये दिग्गज हैं शामिल

One Nation One Election : केंद्र सरकार ने 'एक देश, एक चुनाव' के लिए देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन कर दिया है...

One Nation One Election : एक देश, एक चुनाव के लिए कमेटी का गठन, ये दिग्गज हैं शामिल
X

One nation One election 

By Manish Dubey

One Nation One Election : केंद्र सरकार ने 'एक देश, एक चुनाव' के लिए देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन कर दिया है।

केंद्र सरकार की 2 सितंबर को जारी अधिसूचना के मुताबिक, समिति में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद,15वें वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एनके सिंह, लोकसभा के पूर्व महासचिव सुभाष कश्यप, वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और पूर्व मुख्य सतर्कता आयुक्त संजय कोठारी को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है।

केंद्रीय कानून एवं न्याय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अर्जुन राम मेघवाल विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर समिति की बैठक में शामिल होंगे और विधि कार्य विभाग के सचिव नितेन चंद्र को सचिव बनाया गया है।

केंद्र सरकार की अधिसूचना में कहा गया है कि इस उच्चस्तरीय समिति का मुख्यालय नई दिल्ली में होगा। समिति तुरंत कार्य आरंभ करेगी और यथाशीघ्र सिफारिशें करेगी

Next Story