Begin typing your search above and press return to search.

Odisha News: वरिष्ठ बीजेडी नेता प्रसन्ना आचार्य का हुआ एक्सीडेंट, गंभीर रूप से हुए घायल

Odisha News: बीजू जनता दल (बीजेडी) (Biju Janata Dal (BJD)) के उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रसन्ना आचार्य (Rajya Sabha MP Prasanna Acharya) की कार (Car ) ओडिशा (Odisha) के संबलपुर जिले (Sambalpur district) में एक ट्रक से टकरा गई जिससे उन्हें गंभीर चोटें आयी हैं.

Odisha News: वरिष्ठ बीजेडी नेता प्रसन्ना आचार्य का हुआ एक्सीडेंट, गंभीर रूप से हुए घायल
X
By Ragib Asim

Odisha News: बीजू जनता दल (बीजेडी) (Biju Janata Dal (BJD)) के उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रसन्ना आचार्य (Rajya Sabha MP Prasanna Acharya) की कार (Car ) ओडिशा (Odisha) के संबलपुर जिले (Sambalpur district) में एक ट्रक से टकरा गई जिससे उन्हें गंभीर चोटें आयी हैं. पुलिस ने बताया कि यह हादसा रैदाखोल में बालाडीह के पास गुरुवार (14 मार्च) देर रात करीब एक बजे हुआ।

प्रसन्ना आचार्य (Prasanna Acharya) भुवनेश्वर से संबलपुर जा रहे थे और इसी दौरान उनकी कार ऑक्सीजन लेकर जा रहे एक टैंकर से टकरा गई. पुलिस ने बताया कि आचार्य और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि उनके चालक को मामूली चोटें आयी हैं।

संबलपुर के पुलिस अधीक्षक मुकेश भामु ने बताया कि आचार्य और उनके पीएसओ दोनों की हालत खतरे से बाहर है. उन्हें बेहतर इलाज के लिए विमान से भुवनेश्वर लाया गया. डॉक्टरों ने बताया कि आचार्य को सिर, नाक, ठोड़ी और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं. इस बीच, पुलिस ने ट्रक के चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

ये हादसा संबलपुर के रेडाखोल इलाके में बेलाडीही के पास हुआ. आचार्य को सिर सहित बाहरी चोटें आईं और उनके माथे और नाक पर 35 टांके लगे. उनकी कार और गैस टैंकर के बीच टक्कर एनएच-55 संबलपुर- रेडाखोल रोड पर हुई. आचार्य भुवनेश्वर के नवीन निवास में एक बैठक से बारगढ़ लौट रहे थे जब यह दुर्घटना हुई. बाद में आचार्य को हवाई मार्ग से भुवनेश्वर ले जाया गया।

प्रसन्ना आचार्य के पीएसओ ने मीडियाकर्मियों को बताया कि वे भुवनेश्वर से बरगढ़ लौट रहे थे, जब उनका वाहन एक ट्रक से टकरा गया. उन्हें पास के रायराखोल सीएचसी अस्पताल ले जाया गया और बाद में संबलपुर के एक निजी अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया।

संबलपुर के कलेक्टर अक्षय सुनील अग्रवाल ने दुर्घटना के बाद कहा था, “पूर्व मंत्री प्रसन्ना आचार्य कल देर रात एक दुर्घटना का शिकार हो गए. उन्हें यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने मुझे बताया कि उनकी हालत अब स्थिर है. मैंने उन्हें खुद देखा, उन्होंने (आचार्य) मुझसे बात भी की. डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार बताएंगे कि उनका यहीं इलाज किया जाए या भुवनेश्वर भेजा जाए. यदि आवश्यकता हुई, तो उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर ले जाया जाएगा और हम इसके लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित कई अन्य नेताओं ने आचार्य के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story