Begin typing your search above and press return to search.

Noida Fire Video: नोएडा सेक्टर 100 की लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में AC ब्लास्ट से लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Noida Fire Video: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर 100 की बहुमंजिला लोटस बुलेवार्ड सोसायटी के एक फ्लैट में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई।

Noida Fire Video: नोएडा सेक्टर 100 की लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में AC ब्लास्ट से लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी
X
By Ragib Asim

Noida Fire Video: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर 100 की बहुमंजिला लोटस बुलेवार्ड सोसायटी के एक फ्लैट में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई। शुरुआती जानकारी के अनुसार, सोसायटी के एक फ्लैट में एयर कंडीशनर (AC) फटने से भीषण आग भड़क उठी, जो धीरे-धीरे अन्य फ्लैटों में फैल गई। इस हादसे के बाद सोसायटी में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया और सभी लोग तुरंत अपने-अपने फ्लैट छोड़कर बाहर आ गए।

अभी तक किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने का सटीक कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का काम जारी है।

आग की लपटों से घिरे फ्लैट्स

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास के फ्लैट्स में रहने वाले लोग भी अपने फ्लैट छोड़कर बाहर निकलने पर मजबूर हो गए। कई अन्य फ्लैट भी आग की चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय निवासियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया और फिलहाल आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।

तस्वीरों में दिखाई दिया धुएं का गुबार

तस्वीरों में लोटस बुलेवार्ड सोसायटी की ऊंची इमारत से काले धुएं के गुबार निकलते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि आग की वजह से अब तक किसी के घायल होने या हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि एयर कंडीशनर में आग लगने के बाद यह तेजी से दूसरे फ्लैटों में फैल गई। हालांकि, आग के सही कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

भीषण गर्मी के कारण आग की घटनाएं बढ़ीं

गौरतलब है कि भीषण गर्मी के कारण आग लगने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। एक दिन पहले ही बुधवार को नोएडा के पास गाजियाबाद के इंदिरापुरम में भी एक फ्लैट में AC फटने से आग लग गई थी। सौभाग्य से, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था और फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पा लिया था।

इस बीच, नोएडा के सेक्टर-104 स्थित 'मून लाइट' होटल में 18 मई को आग लगने से दम घुटने से हुई युवती पलक प्रसाद की मौत के मामले में पुलिस ने भवन मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। पलक, जो कि पेशे से फिजियोथेरेपिस्ट थीं, अपने 26 वर्षीय साथी के साथ होटल में ठहरी हुई थीं। इस घटना में उनका साथी भी घायल हो गया था। पुलिस ने बताया कि होटल को बिना आग सुरक्षा संबंधित NOC और स्थानीय प्राधिकरण से भवन का नक्शा पास कराए बिना संचालित किया जा रहा था। होटल को लीज पर लेने वाले व्यक्ति की तलाश अभी जारी है।

नोएडा और आसपास के इलाकों में आग की घटनाओं में वृद्धि के साथ, सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। स्थानीय प्रशासन को इन घटनाओं पर कड़ी नजर रखनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story