Begin typing your search above and press return to search.

Noida News Hindi: नोएडा के दो पीजी में लगी भीषण आग, पलक झपकते ही सबकुछ हुआ राख, छात्रों ने ऐसे बचाई अपनी जान

Noida News Hindi: नोएडा के सेक्टर-62 स्थित 2 पेइंग गेस्ट (PG) में सोमवार सुबह जबरदस्त आग लग गई, जिसके बाद इलाके में हाहाकार मच गया। घटना रसूलपुर नवादा गांव के 2 PG के निचले तल पर लगी थी, जिसने देखते ही देखते ऊपर की मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया।

Noida News Hindi: नोएडा के दो पीजी में लगी भीषण आग, पलक झपकते ही सबकुछ हुआ राख, छात्रों ने ऐसे बचाई अपनी जान
X
By Ragib Asim

Noida News Hindi: नोएडा के सेक्टर-62 स्थित 2 पेइंग गेस्ट (PG) में सोमवार सुबह जबरदस्त आग लग गई, जिसके बाद इलाके में हाहाकार मच गया। घटना रसूलपुर नवादा गांव के 2 PG के निचले तल पर लगी थी, जिसने देखते ही देखते ऊपर की मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग ने आसपास के सभी घरों को खाली कराया।

छात्रों ने कैसे बचाई अपनी जान?

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि सुबह 8 बजे रेनबो रेजीडेंसी गर्ल्स PG और सोनू PG के निचले तल पर लगे होर्डिंग के इलेक्ट्रिक पैनल में आग लगी थी। अधिकारी ने बताया कि खिड़कियों और दरवाजे से आग बढ़ गई। इस दौरान PG में रहने वाले छात्रों ने ऊपर की मंजिलों पर चढ़कर अपनी जान बचाई। आग बुझने के बाद छात्रों को नीचे उतारा गया और अस्पताल भेजा गया। छात्रों का कमरों में रखा सामान खाक हो गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अग्निकांड शॉर्ट सर्किट होने से हुआ। रसूलपुर नवादा गांव में तंग गलियारे में बने पेइंग गेस्ट में ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी। अचानक इलेक्ट्रिक पैनल में शॉर्ट सर्किट हुआ और फिर आग भड़क गई। देखते ही देखते आग पर्दों को चपेट में लेती हुई लड़की के दरवाजों और खिड़कियों तक पहुंच गई। आग में जलकर बच्चों का सामान भी राख हो गया।

वहीं आग लगते ही बच्चे चौथी मंजिल पर चढ़ गए और जान बचाने के लिए चिल्लाने लगे। लोगों ने हंगामा होते देखकर उन्हें निकालने की कोशिश की, लेकिन आग की ऊंची लपटें देखकर वे बेबस थे। उन्होंने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। घटना सुबह के करीब 8 बजे की है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति-लोगों को कंट्रोल किया।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story