Begin typing your search above and press return to search.

Noida News Today : नोएडा-दिल्ली के बीच जल्द खत्‍म होगा जाम, 15 जगहों पर लगेंगे कैमरे

Noida News Today : नोएडा दिल्ली के बीच यातायात समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब पीक आवर के अलावा भी हर समय जाम की स्थिति देखने को मिलती है...

Noida News Today : नोएडा-दिल्ली के बीच जल्द खत्‍म होगा जाम, 15 जगहों पर लगेंगे कैमरे
X

Noida News 

By Manish Dubey

Noida News Today : नोएडा दिल्ली के बीच यातायात समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब पीक आवर के अलावा भी हर समय जाम की स्थिति देखने को मिलती है।

इस जाम के झाम को खत्म करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक सर्वे किया है और उसकी रिपोर्ट नोएडा प्राधिकरण को सौंप गई है। रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही 15 महत्वपूर्ण स्थानों पर कैमरे लगाए जाएंगे। उनके जरिए ट्रैफिक पर निगरानी रखी जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस ने शहर के की सड़कों की रिपोर्ट नोएडा प्राधिकरण को सौंप दी है। रिपोर्ट में चिल्‍ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर और दंड समेत कुल 15 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। जल्दी एजेंसी से बात करके इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा। सीसीटीवी कैमरा को सेक्टर 94 स्थित इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर से जोड़ दिया जाएगा जिससे जाम की सूचना तुरंत ट्रैफिक पुलिस को मिलेगी।

फिलहाल चिल्ला बॉर्डर और महामाया फ्लाईओवर के समीप सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। लेकिन बीच में करीब पांच किलोमीटर के दायरे में कहीं भी सीसीटीवी कैमररा नहीं है जबकि इसी दायरे में जाम की समस्या सबसे ज्यादा गंभीर है। यही वजह है कि सेक्टर-15ए फ्लाई ओवर, फिल्म सिटी फ्लाईओवर, डीएनडी टोल के दोनों ओर, लूप रोड, सेक्टर-18 फ्लाईओवर समेत अन्य स्थानों को चिह्नित कर एक विस्तृत रिपोर्ट प्राधिकरण को सौंप दी गई है।

Next Story