Begin typing your search above and press return to search.

NIA Raids: कर्नाटक से लेकर महाराष्ट्र तक, NIA ने 44 जगहों पर मारे छापे, ISIS से कनेक्शन की आशंका

NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वैश्विक आतंकवादी समूह आईएसआईएस द्वारा देशभर में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश से जुड़े मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगभग एक साथ 44 जगहों पर छापेमारी की है।

NIA Raids: कर्नाटक से लेकर महाराष्ट्र तक, NIA ने 44 जगहों पर मारे छापे, ISIS से कनेक्शन की आशंका
X
By Manish Dubey

NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency-NIA) की टीमों ने आज सुबह-सुबह महाराष्ट्र और कर्नाटक (Maharashtra and Karnataka) में 44 ठिकानों पर छापेमारी (Raids on 41 locations) की है। यह छापेमारी इस्लामिक स्टेट आतंकी साजिश मामले (Raids Islamic State terrorist conspiracy cases) में की गई है। कर्नाटक में कुछ स्थानों पर अभी भी छापेमारी चल रही है।

वहीं, महाराष्ट्र में पुणे, ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर और मीरा भयंदर में रेड मारी जा रही है। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और चल रहे मामले में आईएसआईएस की संलिप्तता के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए की जांच में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाली एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है, जिसमें विदेशी स्थित आईएसआईएस हैंडलर भी शामिल हैं। जांच से ऐसे लोगों के एक बड़े नेटवर्क का पता चला है जो भारत में आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा को फैलाने के लिए काम कर रहा है। माना जा रहा है कि इन गतिविधियों के पीछे का मकसद भारतीय धरती पर आतंकी वारदातों को अंजाम देना था।

Next Story