Begin typing your search above and press return to search.

NIA Arrest Litte Member : लिट्टे को पुनर्जीवित करने के प्रयास में एक और व्यक्ति को किया गिरफ्तार

NIA Arrest Litte Member : एनआईए ने श्रीलंका, भारत में अवैध ड्रग्स और हथियारों के व्यापार से जुड़े लिट्टे को पुनर्जीवित करने की साजिश मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया...

NIA Arrest Litte Member : लिट्टे को पुनर्जीवित करने के प्रयास में एक और व्यक्ति को किया गिरफ्तार
X

Litte Movement 

By Manish Dubey

NIA Arrest Litte Member : एनआईए ने श्रीलंका, भारत में अवैध ड्रग्स और हथियारों के व्यापार से जुड़े लिट्टे को पुनर्जीवित करने की साजिश मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया।

तमिलनाडु में मामले के मुख्य साजिशकर्ता लिंगम ए. उर्फ ​​आदि लिंगम की गिरफ्तारी के साथ श्रीलंकाई अवैध ड्रग्स और हथियार व्यापार मामले में अब तक कुल 14 लोग एनआईए के दायरे में आ गए हैं। मामला जुलाई 2022 में दर्ज किया गया था।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि चेन्नई निवासी लिंगम एक अन्य आरोपी गुणशेखरन का करीबी सहयोगी था। उसने भारत और श्रीलंका में 'ड्रग्स एवं हथियारों के व्यापार की आय' को वैध बनाने से संबंधित उसके अवैध लेनदेन के लिए बेनामी के रूप में काम किया।

एनआईए की जांच के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि लिंगम ने भारत में अपने अवैध प्रवास को वैध बनाने के प्रयास में रैकेट के सदस्यों के लिए जाली दस्तावेज भी बनाए थे।

अधिकारियों ने कहा कि मामले के सभी आरोपी भारत और श्रीलंका में अवैध ड्रग्स का कारोबार सक्रिय रूप से कर रहे थे। वे दोनों देशों में लिट्टे के पुनरुद्धार के लिए ड्रग्स के व्यापार से अर्जित फंडिंग का उपयोग हथियारों के अधिग्रहण और संग्रह के वित्तपोषण के लिए कर रहे थे।

एनआईए की जांच से पता चला है कि अवैध नशीले पदार्थ हाजी सलीम नाम के व्यक्ति से लिए गए थे। सलीम के पाकिस्तान में रहने का संदेह है।

Next Story