Begin typing your search above and press return to search.

Newsclick Case: न्यूज़क्लिक मामले मे आरोपी HR हेड अमित चक्रवर्ती यूएपीए मामले में बने सरकारी गवाह

Newsclick Case: न्यूज़क्लिक मामले मे आरोपी HR हेड अमित चक्रवर्ती यूएपीए मामले में बने सरकारी गवाह
X
By Manish Dubey

Newsclick Case: न्यूज क्लिक पोर्टल के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती ने दिल्ली कोर्ट में सरकारी गवाह बनने की याचिका दी है। इस डेवलपमेंट के बाद माना जा रहा है कि इस मामले में अब नए खुलासे हो सकते हैं। साथ ही कई आरोपियों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। न्यूज क्लिक के एचआर हेड ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर करके कंपनी के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून यानि यूएपीए के तहत दर्ज किए गए केस में सरकारी गवाह बनने की अनुमति मांग ली है।

न्यूज क्लिक पोर्टल के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती ने दावा किया है कि उनके पास इस केस और कंपनी से जुड़ी कई शॉकिंग जानकारियां हैं। एचआर हेड ने दावा किया है कि वह सभी बातें दिल्ली पुलिस को बताना चाहता है और इसी वजह से उसने सरकारी गवाह बनने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है। न्यूज एजेंसी के अनुसार न्यूज क्लिक पोर्टल पर चीन से पैसे लेकर चीन के पक्ष में और भारत के खिलाफ खबरें चलाने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में पोर्टल के चीफ एडिटर प्रबीर पुरकायस्थ को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। फिलहाल कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को इस मामले की जांच 60 दिनों में पूरा करने का टाइम दिया है। दिल्ली पुलिस कई पत्रकारों के घर और ऑफिस पर छापेमारी भी कर चुकी है।

क्या है न्यूज क्लिप पर लगा आरोप

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि न्यूज क्लिक न्यूज पोर्टल को लेकर न्यूयार्क टाइम्स ने खुलासा किया था कि यह पोर्टल चीन की फंडिंग से उसके पक्ष में खबरें चलाता है। इस मामले में अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम का नाम भी सामने आया था। न्यूयार्क टाइम्स ने खुलासा किया था कि नेविल राय ही चीन से फंड पाता है और करीब 38 करोड़ रुपए की फंडिंग से चीन के पक्ष में खबरें चलाने का काम किया गया। यह भी दावा किया गया था न्यूज क्लिक पोर्टल का चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी से अच्छे संबंध हैं और इसी संबंधों के आधार पर चीन से फंडिंग मिलती है।

Next Story