Begin typing your search above and press return to search.

Nepal Landslide News: नेपाल में भूस्खलन से नदी में बह गई दो बस, 7 भारतीयों की मौत, 50 से अधिक लापता

Nepal Landslide News: भूस्खलन होने से यात्रियों से भरी दो बस आपस में टकरा गयी और नदी में गिरकर बह गयी.

Nepal Landslide News: नेपाल में भूस्खलन से नदी में बह गई दो बस, 7 भारतीयों की मौत, 50 से अधिक लापता
X
By Neha Yadav

Nepal Landslide News: नेपाल से दिलदहला देने वाली ख़बर सामने आ रही है. भारी बारिश और भूस्खलन के बाद बड़ा हादसा हुआ है. भूस्खलन होने से यात्रियों से भरी दो बस आपस में टकरा गयी और नदी में गिरकर बह गयी. इस हादसे में 7 भारतीय नागरिकों की मौत हो गयी है. सभी मृतक बिहार के रहने वाले थे. जबकि 50 से अधिक यात्री लापता हो गए हैं. घटना के बाद से हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना शुक्रवार सुबह की है. नारायण गढ़ और मोगलीन में नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर काठमांडू जाने के दौरान भूस्खलन हो गया. जिसके बाद दोनों बस आपस में टकरा गयी और त्रिशूली नदी में गिर गईं. नेपाल की गणपति डीलक्स बस काठमांडू से गौर जा रही थी. जिसमे करीब 41 लोग सवार थे. जबकि एंजेस बस में 24 यात्री सवार थे. एंजेस बस बीरगंज से काठमांडू जा रही थी.

एंजेस बस में भारतीय लोग भी शामिल थे. जिसमे से 7 लोगो की मौत हो गयी है. सभी मृतक बिहार के रहने वाले थे. मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए पोखरा एकेडमी ऑफ हेल्थ साइंसेज भेज दिया गया है. ये लोग गुरुवार को घर से निकले थे. वही इस हाड़मे 3 लोगों ने बस से कूद कर जान बचाई है. अभी भी 50 से ज्यादा लोग घायल है. घटना के बाद से लगातार बचाव और राहत कार्य जारी है. तेज बरसात के कारण राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी हो रही है.

चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने बताया कि "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे। भूस्खलन के कारण बसें सुबह करीब 3:30 बजे बह गईं। हम घटनास्थल पर हैं और तलाशी अभियान जारी है. लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में हमारे प्रयासों में बाधा आ रही है"

घटना पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प दहल कमल 'ने षिक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा "मैं देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण लगभग पांच दर्जन यात्रियों की मौत और संपत्ति के नुकसान से बहुत दुखी हूं, जब नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन से एक बस बह गई. मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज करने और उन्हें प्रभावी ढंग से बचाने का निर्देश देता हूं."


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story