Begin typing your search above and press return to search.

Nawada Crime News Hindi: बिहार के नवादा जिले में दलित बस्ती पर हमला, 80 घर जलाए, गांव में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

Nawada Crime News Hindi: बिहार के नवादा जिले के कृष्णा नगर गांव में 18 सितंबर की रात एक दलित बस्ती पर दबंगों ने हमला कर करीब 80 घरों को आग के हवाले कर दिया। इस में गोलीबारी और मारपीट की घटनाएं भी सामने आईं।

Nawada Crime News Hindi: बिहार के नवादा जिले में दलित बस्ती पर हमला, 80 घर जलाए, गांव में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात
X
By Ragib Asim

Nawada Crime News Hindi: बिहार के नवादा जिले के कृष्णा नगर गांव में 18 सितंबर की रात एक दलित बस्ती पर दबंगों ने हमला कर करीब 80 घरों को आग के हवाले कर दिया। इस में गोलीबारी और मारपीट की घटनाएं भी सामने आईं। पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

घटना नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर पंचायत की है। घटना के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गांव के एक बड़े हिस्से में दलित परिवार रहते हैं। आरोप है कि भूमाफिया इस जमीन को जबरन बेचना चाह रहे थे, जिसका दलित समुदाय विरोध कर रहा था। इस विवाद को लेकर कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है।

घटना के दौरान क्या हुआ?

ग्रामीणों के अनुसार, करीब 100 दबंग अचानक बस्ती में पहुंचे और 50 राउंड से अधिक फायरिंग की। इसके बाद दबंगों ने पेट्रोल डालकर घरों में आग लगा दी। कई मवेशी जल गए और घरों में रखा सारा सामान खाक हो गया। ज्यादातर घर फूस और खपरैल के थे, जिससे आग तेजी से फैल गई। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस का बयान

नवादा के पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमान ने कहा कि "40 से 50 घरों में आग लगी है, लेकिन अब तक किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। घटना में हवाई फायरिंग की बात भी सामने आई है, हालांकि हमें खोखा नहीं मिला है। अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।"

एक पीड़िता ने मीडिया को बताया, "हमारी बस्ती सरकारी जमीन पर है। नंदू पासवान इसे कब्जा करना चाहता है। उसी ने अपने साथियों के साथ आकर इस घटना को अंजाम दिया। हमारा बहुत नुकसान हुआ है।" एक अन्य ग्रामीण ने कहा, "यह जमीन बिहार सरकार की है और भूमाफिया इसे बेचने की कोशिश कर रहे थे। हम इसका विरोध कर रहे थे।"

विपक्ष का हमला

घटना पर विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, "महा जंगलराज! नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में गरीबों के घर जलाए जा रहे हैं।" बसपा प्रमुख मायावती ने भी घटना की निंदा करते हुए कहा, "सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे और पीड़ितों को आर्थिक मदद के साथ पुनर्वास की व्यवस्था करे।"

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story