Begin typing your search above and press return to search.

Nagaur Crime News: पैसों के लिए बेटे बेटियों ने मारा - भूखा रखा, तंग आकर माँ बाप ने दे दी जान, सुसाइड नोट पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू

Nagaur Crime News: बहू बेटों ने इस कदर माता पिता को परेशान किया कि बुजुर्ग दंपति ने तंग आकर आत्महत्या कर ली. बुजुर्ग माता पिता ने अपने घर की पानी की टंकी में कूदकर जान दे दी. '

Nagaur Crime News: पैसों के लिए बेटे बेटियों ने मारा - भूखा रखा, तंग आकर माँ बाप ने दे दी जान, सुसाइड नोट पढ़कर छलक पड़ेंगे आंसू
X

Nagaur Crime News

By Neha Yadav

Nagaur Crime News: नागौर: राजस्थान के नागौर शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ बहू बेटों ने इस कदर माता पिता को परेशान किया कि बुजुर्ग दंपति ने तंग आकर आत्महत्या कर ली. बुजुर्ग माता पिता ने अपने घर की पानी की टंकी में कूदकर जान दे दी. '

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक़, मामला शहर के करणी कॉलोनी का है. करणी कॉलोनी स्थित मकान में रिटायर्ड फौजी हजारीलाल बिश्नोई(70 वर्ष) अपनी पत्नी चावली देवी(68 वर्ष) के साथ रहते थे. मंगलवार रात को अचानक घर से गायब हो गया. उनके दो बेटे हैं. बड़ा बेटा राजेंद्र बीएसएफ में है, जबकि छोटा बेटा सुनील गुजरात के अहमदाबाद में प्राइवेट जॉब करता है. परिवार में चल रहे संपत्ति विवाद के कारण दोनों बेटे अलग हो गए. जो थोड़ी ही दुरी पर स्थित मकान में रहते हैं.

बुजुर्ग दंपति ने किया सुसाइड

मंगलवार रात को हजारीराम विश्नोई और पत्नी चावली देवी अचानक घर से गायब हो गए थे. जब दो तक दंपति नजर नहीं आये तो पड़ोसियों ने इसकी जानकारी उनके बेटे को दी. बेटे ने कोतवाली थाना पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद गुरुवार 10 अक्टूबर की सुबह पुलिस पहुंची. जब पुलिस ने दंपति के घर की तलाशी ली तो पानी से भरे टंकी में दोनों का शव मिला. शव की सूचना मिलने पर नागौर एसपी नारायण टोगस और एडिशनल एसपी सुमित कुमार मौके पर पहुंचे. दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजवाया गया है.

सुसाइड नोट में क्या लिखा है..

वहीँ, तलाशी के दौरान घटनास्थल से सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट के अनुसार, दंपति ने दो बेटे, दो बेटियों और बहुओं पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. साथ ही पोते और रिश्तेदारों का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा, सब मिलकर हमें परेशान करते हैं. हमें धोखा देकर और झगड़ा करके 3 प्लाट अपने नाम करवा लिए. धोखा देकर गाड़ी अपने नाम करवा ली और बेच दी. रिश्तेदारों ने जमींन के लिए बच्चों को भड़काया है.

बेटे ने मारा और भूखा रखा

उनके बच्चे उन्हें मारते हैं, बेटे राजेंद्र ने तीन बार पीटा और दो बार सुनील ने पीटा. इतना ही नहीं दंपत्ति के बच्चों ने उनसे सबकुछ लेने के बाद खाना देना बंद कर दिया. दंपति ने लिखा, हम भूखे प्यासे बीमार पड़े है. बच्चे रोजाना फोन पर गालियां देते हैं. बेटे ने कहा आप कटोरा ले लो और भीख मांग कर खाओ. आपको खाना नहीं दूंगा. किसी को बोला तो मार दूंगा. दंपति ने आगे लिखा, बेटे कहते हैं चुप बैठे रहो.आप दोनों को रात में मार देंगे. दोनों भाई और उनकी पत्नियां हमें मार डालेंगे. बख्शेंगे नहीं. इसके साथ ही सुसाइड नोट में आत्माहत्या के लिए मजबूर करने वाले लोगों के भी नाम लिखे हुए हैं.

मामले की जांच जारी

घटना को लेकर नागौर के पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने कहा कि शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद मुर्दाघर भेजा गया है और परिवार से जुड़े लोगों से पूछताछ जारी है. हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है. आरोप सही पाए जाने पर परिवार के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story