Begin typing your search above and press return to search.

Mumbai Crime News: मुंबई में ट्रक चालकों ने किया चक्का जाम, आक्रोश में पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Mumbai Crime News: महाराष्ट्र के नवी मुंबई में मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों ने एक पुलिसकर्मी को घेर लिया और उसे दौड़ाकर पीटा।

Mumbai Crime News: मुंबई में ट्रक चालकों ने किया चक्का जाम, आक्रोश में पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
X
By Ragib Asim

Mumbai Crime News: महाराष्ट्र के नवी मुंबई में मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों ने एक पुलिसकर्मी को घेर लिया और उसे दौड़ाकर पीटा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मी लाठी हाथ में लेकर प्रदर्शनकारियों को डरा रहा है, तभी अन्य प्रदर्शनकारी उसे डंडे से पीटने लगते हैं और दौड़ा देते हैं। इस दौरान ट्रक चालक "मारो-मारो" कहकर चिल्ला रहे हैं और पुलिसकर्मी का पीछा कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक चालकों ने कानून के विरोध में JNPT रोड पर जाम लगा दिया था, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा था। इसे खुलवाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची थी। तभी प्रदर्शन कर रहे कुछ ट्रक चालकों से पुलिसकर्मी की बहस हो गई और वे सभी उग्र हो गए। वीडियो में प्रदर्शनकारी पुलिस को दौड़ाते हुए कह रहे हैं, "ड्राइवर को मारेगा?" बता दें कि महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में ट्रक और बस चालक हड़ताल पर हैं।

केंद्र सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन किया है। इसके तहत हिट-एंड-रन के मामलों में दोषी चालकों की जेल की सजा और जुर्माने की राशि बढ़ाई गई है। इस बदलाव के बाद अब हिट-एंड-रन में वाहन चालक को 10 साल तक की जेल और 7 लाख रुपये तक जुर्माने की सजा हो सकती है। पहले यह 2 साल थी। इसका वाहन चालक और ट्रांसपोर्टर्स विरोध कर रहे हैं और नए कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story