Begin typing your search above and press return to search.

Mumbai Building Collapse: नवी मुंबई में 3 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

Mumbai Building Collapse: महाराष्ट्र के कई हिस्सों में जारी भारी बारिश के बीच नवी मुंबई के शाहबाज गांव में शनिवार को एक 3 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। इससे इमारत के मलबे में कई लोग फंस गए।

Mumbai Building Collapse: नवी मुंबई में 3 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के फंसे होने की आशंका
X
By Ragib Asim

Mumbai Building Collapse: मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नवी मुंबई के शाहबाज गांव में शनिवार तड़के तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस इमारत में 26 परिवार रहते थे। मौके पर पहुंची पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम ने समय रहते कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। हालांकि, अभी भी कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है और रेस्क्यू अभियान जारी है।

कमजोर हो चुकी थी इमारत

जानकारी के मुताबिक, इमारत की स्थिति काफी खराब हो चुकी थी, जिससे यह हादसा हुआ। बचाव दल मलबे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अब तक की जानकारी के अनुसार, मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की संभावना है। उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चल रहा है। घायल व्यक्तियों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है और मलबे में फंसे लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story