Begin typing your search above and press return to search.

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर 4 करोड़ रुपये के सोने के साथ श्रीलंकाई नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

Mumbai Airport: सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कथित तौर पर 4 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में एक श्रीलंकाई नागरिक सहित दो आरोपियों को पकड़ा गया है।

Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर 4 करोड़ रुपये के सोने के साथ श्रीलंकाई नागरिक समेत 2 गिरफ्तार
X
By Npg

Mumbai Airport:सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कथित तौर पर 4 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में एक श्रीलंकाई नागरिक सहित दो आरोपियों को पकड़ा गया है।

सीआईएसएफ अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को मंगलवार शाम 4:15 बजे पकड़ा गया। एक अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने दो यात्रियों की संदिग्ध गतिविधियों को देखा, जो घरेलू प्रस्थान के लेवल 3 के बोर्डिंग गेट नंबर 46 के पास घूम रहे थे। उन्हें इलेक्ट्रॉनिक के साथ-साथ भौतिक निगरानी में भी रखा गया।

निगरानी के दौरान, यह देखा गया कि उनमें से एक ने एयरपोर्ट के लेवल 3 पर बोर्डिंग गेट नंबर 46 के पास फर्श से एक काला बैग उठाया। संदेह होने पर यात्रियों को सीआईएसएफ स्टाफ ने पूछताछ के लिए रोक लिया।

अधिकारी ने कहा कि यात्रियों की पहचान मोहम्मद हीरास और मोहम्मद रुसैथ (श्रीलंकाई) के रूप में की गई। यह एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई से बेंगलुरु की यात्रा करने वाले थे। पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि बैग लेवल 4 इंटरनेशनल बोर्डिंग गेट्स एरिया स्थित बोर्डिंग गेट नंबर 46 से एक अंतरराष्ट्रीय पारगमन यात्री द्वारा फेंका गया था।

लेवल 4 और लेवल 3 के बीच गैप है और उस अंतरराष्ट्रीय यात्री ने बैग फेंकने के लिए उस गैप का इस्तेमाल किया। पकड़े गए यात्रियों ने पुष्टि की कि बैग में अंडाकार आकार की पीली धातु के 23 टुकड़े हैं। इनका वजन लगभग 8800 ग्राम है और इन्हें छिपाने के लिए काले टेप से लपेटा गया था।

बाद में, दोनों यात्रियों को लगभग 4 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 8800 ग्राम वजन की 23 अंडाकार आकार की पीली धातु के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए एआईयू/सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया।

Next Story