Begin typing your search above and press return to search.

Hyderabad Mukti Diwas: हैदराबाद मुक्ति दिवस देश के इतिहास में महत्वपूर्ण क्षण : मोदी

Hyderabad Mukti Diwas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि हैदराबाद मुक्ति दिवस देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी हैदराबाद के एकीकरण में भूमिका "अनुकरणीय" थी...

Hyderabad Mukti Diwas: हैदराबाद मुक्ति दिवस देश के इतिहास में महत्वपूर्ण क्षण : मोदी
X

Pm Modi

By Manish Dubey

Hyderabad Mukti Diwas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि हैदराबाद मुक्ति दिवस देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी हैदराबाद के एकीकरण में भूमिका "अनुकरणीय" थी।

उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "आज हम गर्व से एकता की भावना और देश की एकता के लिए किए गए बलिदान को याद कर रहे हैं। आइए, हम सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करें, जिन्होंने हैदराबाद के विलय में अनुकरणीय भूमिका निभाई। मुझे खुशी है कि सरकार हैदराबाद में इस दिन का आयोजन कर रही है।" मोदी एक्स पर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी के ट्वीट का जवाब दे रहे थे।

रेड्डी ने एक्स पर लिखा, "हैदराबाद मुक्ति दिवस आजादी के बाद भारत के एकीकरण में एक महत्वपूर्ण अध्याय है। राष्ट्रीय एकता के प्रति सरदार वल्लभभाई पटेल की अटूट प्रतिबद्धता, हैदराबाद को आजाद कराने में उनकी भूमिका और मुक्ति के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों के साहस और लचीलेपन को श्रद्धांजलि देने का दिन है।“

इससे पहले रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद मुक्ति दिवस के मौके पर सिकंदराबाद में एक औपचारिक कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया था।

पिछले साल केंद्र ने इस अवसर को भव्य तरीके से मनाने का फैसला किया था, क्योंकि यह हैदराबाद के एकीकरण का 75वां वर्ष था।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव केवल तीन महीने दूर हैं और इस घटना पर राजनीति तेज हो गई है, क्योंकि भाजपा राज्य में पैर जमाने की कोशिश कर रही है।

Next Story