Begin typing your search above and press return to search.

MP Employment News : विवादों में घिरी आरक्षक भर्ती परीक्षा

Madhya Pradesh Employment News : सरकारी भर्ती परीक्षा से लेकर तमाम शिक्षण संस्थानों मेें प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए चर्चित मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में है...

MP Employment News : विवादों में घिरी आरक्षक भर्ती परीक्षा
X

Employment news mp 

By Manish Dubey

Madhya Pradesh Employment News : सरकारी भर्ती परीक्षा से लेकर तमाम शिक्षण संस्थानों मेें प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए चर्चित मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में है।

इसकी वजह भी है क्योंकि कर्मचारी चयन मंडल भोपाल ने जहां पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, वहीं कांग्रेस खुले तौर पर सरकार पर आरोप लगा रही है। राज्य में कर्मचारी चयन मंडल भोपाल पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 आयोजित कर रहा है। यह परीक्षा 12 अगस्त को शुरु हुई।

परीक्षा के पहले दिन रीवा के महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज में अनाधिकृत प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा में सम्मिलित होने का प्रयास करने का मामला सामने आया और बालाघाट के सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परीक्षा लैब में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की नीयत से अनाधिकृत प्रवेश करने पर 17 अगस्त को भी एफआईआर दर्ज कराई गई। दोनों मामलों पर पुलिस में रिर्पोट दर्ज कराई गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कहा, शिवराज सरकार ने कसम खाई हुई है कि कोई भी परीक्षा बिना घोटाले के पूर्ण नहीं होगी, पहले व्यापमं महाघोटाला, कृषि विस्तार अधिकारी घोटाला, फिर पटवारी भर्ती घोटाला और अब आरक्षक भर्ती घोटाला। इतने घोटाले बिना सरकार के संरक्षण नहीं हो सकते हैं।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष सैयद जाफर का कहना है कि बालाघाट जिले की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी में आरक्षक भर्ती घोटाले के सबूत मिले। परीक्षा के दौरान कंप्यूटर लैब में गड़बड़ीी के पुख्ता सबूत सामने आए हैं। शिवराज जी... प्रदेश के युवाओं के साथ कब तक खिलवाड़ करेंगे और होनहार बच्चों का भविष्य खराब करते रहेंगे।

जाफर ने आगे कहा, आपने तो घोटालो की वेब सीरीज बना डाली, अब जनता ने आपको घर बैठाने की है ठानी।

Next Story