Begin typing your search above and press return to search.

Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट 3.0 की पहली बैठक: जानिए... मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में चुनावी वादों को लेकर क्‍या हुआ फैसला

Modi Cabinet 3.0: नवगठित मोदी कैबिनेट 3.0 की पहली बैठक अब से कुछ देर बाद शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की यह पहली कैबिनेट मिटिंग है। इसमें केंद्र सरकार चुनावी वादों को लेकर बड़े फैसले ले सकती है। कैबिनेट की बैठक की पल-पल की अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए एनपीजी न्‍यूज से..

Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट 3.0 की पहली बैठक: जानिए... मोदी कैबिनेट की पहली बैठक में चुनावी वादों को लेकर क्‍या हुआ फैसला
X
By Sanjeet Kumar

Modi Cabinet 3.0: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत किसान कल्‍याण से की है। मोदी ने पहला हस्‍ताक्षर किसान सम्‍मा‍न निधि की किस्‍त जारी करने वाली फाइल पर किया। इससे मोदी सरकार 3.0 के कामकाज को लेकर बड़ा संकेत माना जा रहा है। माना जा रहा है कि मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए की इस सरकार का पूरा फोकस गरीबों के साथ ही मीडिल क्‍लास पर रहेगा।


Live Updates

  • 10 Jun 2024 11:53 AM GMT

    पीएम आवास पर कैबिनेट की बैठक शुरू

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की पहली बैठक‍ शुरू हो गई है। बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं।  बैठक में संसद सत्र की बैठक के लिए तारीख तय करने के साथ ही गरीब कल्‍याण की योजनाओं और चुनावी सभाओं के दौरान किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में सरकार फैसले ले सकती है।   

  • 10 Jun 2024 11:50 AM GMT

    पदभार ग्रहण करने के बाद मोदी ने पीएमओ के अफसरों को संबोधित किया

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के स्‍टाफ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मेरा शुरू से प्रयास रहा है कि PMO सेवा का अधिष्ठान और People’s PMO बने। सरकार का मतलब सामर्थ्य, समर्पण और संकल्पों की नई ऊर्जा है। हमारी टीम के लिए ना तो समय का बंधन है, ना सोचने की सीमाएं और ना ही पुरुषार्थ के लिए कोई तय मानदंड। फल इंसान वो होता है, जिसके भीतर का विद्यार्थी कभी मरता नहीं है। इस विजय के बड़े हकदार भारत सरकार के कर्मचारी भी हैं, जिन्होंने एक विजन के लिए खुद को समर्पित कर दिया।

  • 10 Jun 2024 11:48 AM GMT

    प्रधानमंत्री पद का तीसरी बार पदभार संभालने के बाद मोदी ने कहा कि देशभर के अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला काम उनके लिए ही करने का अवसर मिला है। इसके तहत पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया, जिसका लाभ देश के मेरे 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को होगा। आने वाले समय में हम किसानों के कल्याण और कृषि क्षेत्र के उत्थान के लिए निरंतर काम करते रहेंगे।

  • 10 Jun 2024 11:45 AM GMT

    पीएम हाउस पहुंचने लगे मंत्री

    मोदी कैबिनेट 3.0 की पहली बैठक के मंत्रियों का प्रधानमंत्री आवास पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। कैबिनेट के करीब दर्जनभर से ज्‍यादा मंत्री पीएम आवास पहुंच चुके हैं। अब से कुछ देर बाद शुरू होगी बैठक। 

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story