Begin typing your search above and press return to search.

यूपी : हाजिरी लगाकर गायब मिले 'मास्साब' - 9000 टीचर्स के वेतन पर लगा ग्रहण

9000 Government Teachers Salery Cut: में सरकारी स्कूल के 9000 शिक्षकों का काटा जाएगा वेतन काटे जाने का फरमान जारी किया गया है. बता दें कि विशेष निरीक्षण अभियान के दौरान नौ हजार शिक्षक स्कूल में..

यूपी : हाजिरी लगाकर गायब मिले मास्साब - 9000 टीचर्स के वेतन पर लगा ग्रहण
X

Uttar pradesh Education Model 

By Manish Dubey

9000 Government Teachers Salery Cut: उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूल के 9000 शिक्षकों का वेतन काटे जाने का फरमान जारी किया गया है. बता दें कि विशेष निरीक्षण अभियान के दौरान नौ हजार शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। जिसके बाद इन शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

ड्यूटी से गायब रहे शिक्षकों का भी कटेगा वेतन

बीते सवा महीने तक प्रदेश भर के सभी ब्लाकों में यह निरीक्षण अभियान चलाकर स्कूलों की हकीकत का जायजा लिया गया तो हैरान करने वाली सच्चाई सामने आई है।महानिदेशक, स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद के निर्देश पर सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

शिक्षकों का वेतन काटे जाने की कार्रवाई शुरू

बताते चलें कि सभी ब्लाकों में एक सितंबर से लेकर 20 अक्टूबर तक प्रदेश भर में 30 हजार स्कूलों का निरीक्षण खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा किया गया। सभी को न्यूनतम 40-40 विद्यालयों का निरीक्षण करना अनिवार्य था। सबसे ज्यादा बलिया व आजमगढ़ में ढाई-ढाई सौ से अधिक शिक्षक इस अभियान में अनुपस्थित मिले

विद्यालयों के निरीक्षण में छात्रों की उपस्थिति, कायाकल्प अभियान और निपुण भारत मिशन की प्रगति की जांच ली गई।

नहीं किया ऑनलाइन आवेदन

परिषदीय स्कूलों की जांच के लिए गठित की गई जिला टास्क फोर्स और ब्लॉक टास्क फोर्स के संयुक्त अभियान में अनुपस्थित पाए गए इन शिक्षकों ने

अवकाश के लिए निर्धारित समय तक ऑनलाइन आवेदन भी नहीं किया था। इतना ही नहीं तमाम शिक्षक उपस्थिति रजिस्टर पर हाजिरी लगाकर गायब थे। फिलहाल, स्कूलों में आगे और सख्ती बढ़ाई जाएगी। और इस तरह के शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

Next Story