Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 31 July 2023: देश के इन हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 31 July 2023: देश भर में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. वहीं मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जुलाई का महीना ख़त्म होने को है और इस महीने में भारी बारिश होती है.

Weather Update Today, 25 August 2023: दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By S Mahmood

Mausam Ka Haal, 31 July 2023: देश भर में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. वहीं मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जुलाई का महीना ख़त्म होने को है और इस महीने में भारी बारिश होती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगस्त के महीने में भी बारिश हो सकती है.

वहीं राजधानी की बात करें तो यहां बारिश को दौर थमते ही उमस और गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है. लेकिन मौसम विभाग ने बताया है कि अगले कुछ दिन तक हल्की वर्षा हो सकती है. जिससे मौसम खुशनूमा बना रहोगा. जबकि तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

इन हिस्सों में शनिवार को हुई बारिश

वहीं देश के कई हिस्सों में शनिवार को हुई बारिश से तापमान में 3 डिग्री की गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को 14.8 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी है. इसका असर तापमान पर पड़ा है, एक दिन पहले तापमान 36.6 डिग्री था, जो गिरकर 33.4 डिग्री पर आ गया. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी ओडिशा और इससे सटे पश्चिम बंगाल के तटों पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है.

क्या कह रहा है मौसम विभाग?

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक गर्मी और उमस परेशान कर सकती है. अगले छह दिनों तक दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है, भारी बारिश नहीं होगी. अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. बुधवार से एक बार फिर तापमान में गिरावट होगी. बुधवार से शुक्रवार तक तापमान 34 से 35 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है. मंगलवार को दिल्ली में 18 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है.

Next Story