Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 29 July 2023: दिल्ली और NCR समेत इन इलाकों में होगी भारी बारिश, जानें मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 29 July 2023: देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है. शुक्रवार शाम से ही दिल्ली एनसीआर में लगातार बारिश हो रही है.

Weather Update Today, 25 August 2023: दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 29 July 2023: देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है. शुक्रवार शाम से ही दिल्ली एनसीआर में लगातार बारिश हो रही है. कई जगहों पर जलभराव हो गया और ट्रैफिक व्यवस्था भी प्रभावित हुई गयी. हालांकि मौसम काफी सुहाना हो गया है. मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी कि उत्तर भारत के कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश देखने को मिलेगी. दिल्ली में बीते कुछ दिनों से उसम भरी गर्मी हो रही थी, जिससे लोग काफी परेशानी थे. वहीं रिमझिम और रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम काफी सुहावना हो गया. आने वाले दिनों में भी बारिश का यही सिलसिला बना रहेगा.

दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में भी बारिश देखने को मिली. यहां भी बरसात के चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिली. वहीं गुरुग्राम के इफको चौक के पास दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें राजधानी दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है. अगले 6 दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में 29 से 31 जुलाई तक तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. पूर्वी राज्यों में अगस्त के बाद से बारिश से राहत मिलने की संभावना है. इसके साथ पहाड़ी राज्यों जैसे उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आज भी मौसम रहेगा सुहाना

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को भी बादल छाये रहेंगे. हल्की हल्की बारिश से मौसम का सुहाना रहेगा. हालांकि अगर लगातार तेज बारिश होती है तो जलभराव की समस्या और बढ़ जाएगी. 31 जुलाई के बाद से तापमान फिर बढोतरी शुरू हो जाएगी, लेकिन बीच बीच में हल्की बारिश होती रहेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री से 37 डिग्री तक सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री रह सकता है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story