Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 18 July 2023: दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश, अगले पांच दिन के लिए IMD का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 18 July 2023: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं यमुना के जलस्तर में फिर बढ़ोतरी हो गई है. सोमवार को हई बारिश से यमुना का जलस्तर 205.80 मीटर दर्ज किया गया.

Mausam Ka Haal, 18 July 2023: दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश, अगले पांच दिन के लिए IMD का अलर्ट, जानें मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 18 July 2023: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं यमुना के जलस्तर में फिर बढ़ोतरी हो गई है. सोमवार को हई बारिश से यमुना का जलस्तर 205.80 मीटर दर्ज किया गया. इसलिए जिन इलाकों में जलभराव है, वहां लोगों की मुश्किलें अभी भी बरकरार हैं. आईटीओ में एक बार फिर सड़कों पर पानी भरा हुआ नजर आया. कई फीट पानी भरने के कारण वहां कई सड़कें अभी भी बंद हैं.

अगले 48 घंटे में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए राज्य में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में सोमवार को जमकर बारिश हुई. देहरादून में भी 1 घंटे की बारिश में सड़कों पर जबरदस्त जलभराव देखने को मिला. मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है, जिससे नदियों का जलस्तर एक बार फिर बढ़ सकता है.

यमुना का जलस्तर बढ़ने से आगरा में भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. ताज महल के व्यू प्वाइंट तक यमुना का पानी पहुंच गया है. इसलिए वहां पर्यटकों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है. हालात को देखते हुए लोगों ने निचले इलाकों को खाली करना भी शुरू कर दिया है. फिलहाल ताज महल को कोई खतरा नहीं है, लेकिन प्रशासन पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

महाराष्ट्र-राजस्थान में भी बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र में मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने आज मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है. 18-19 जुलाई को बारिश की तीव्रता बढ़ेगी. मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान के पूर्वी हिस्से में 23 जुलाई तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. 19 से 25 जुलाई के दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश हिस्सों में मानसून सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. इस दौरान अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर तेज और भारी बारिश की संभावना है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story