Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 12 July 2023: इन राज्यों में होगी भारी बारिश की संभावना, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 12 July 2023: राजधानी दिल्ली में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव और जाम का सामना कर रहे लोगों को मंगलवार को थोड़ी राहत मिली. दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन दिनभर आसमान साफ रहा.

Mausam Ka Haal, 12 July 2023: इन राज्यों में होगी भारी बारिश की संभावना, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 12 July 2023: राजधानी दिल्ली में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव और जाम का सामना कर रहे लोगों को मंगलवार को थोड़ी राहत मिली. दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन दिनभर आसमान साफ रहा. दोपहर में धूप भी निकली, जिस कारण मौसम दिनभर सामान्य रहा. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 32.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान भी जताया जा रहा है. तापमान की बात करें तो बुधवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 और 26 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को मौसम लगभग सामान्य रहेगा. हालांकि मौसम विभाग ने 15 और 16 जुलाई को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

बारिश की वजह से राजधानी की हवा लगातार पांच दिन से साफ ही चल रही है. मंगलवार को भी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स सिर्फ 69 रहा. इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है. एक दिन पहले सोमवार को यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स 65 था. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कई दिन तक वायु गुणवत्ता का स्तर इसके आसपास ही बना रहेगा और दिल्ली वासियों को प्रदूषण से राहत मिलेगी.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

वहीं, देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि यूपी में आने वाले दिनों में बारिश का दौर जारी रहेगा. बुधवार और गुरुवार को राज्य के 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. इसके साथ ही बरेली, सीतापुर और लखीमपुर समेत 9 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही सिद्धार्थनगर, गोंडा, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज में यलो अलर्ट है यहां भारी बारिश की चेतावनी है. इसके अलावा मैनपुरी और रामपुर, बलरामपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, अयोध्या, कासगंज, एटा समेत आसपास के इलाकों में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story