Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 08 August 2023: इन राज्यों में बारिश बनेगी मुसीबत, IMD ने जारी की चेतावनी, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 08 August 2023: भारत में हो रही भारी बारिश के बाद कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, और इस संकेत के साथ, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Weather Update Today, 25 August 2023: दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 08 August 2023: भारत में हो रही भारी बारिश के बाद कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, और इस संकेत के साथ, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना कम है और लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से भारी बारिश की आशंका है। आईएमडी ने बताया कि उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 8 और 9 अगस्त को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (8 अगस्त) पश्चिम बंगाल में, जबकि आज और कल (9 अगस्त) सिक्किम में हल्की से व्यापक बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आईएमडी ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत में अगले 2-3 दिनों के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले 2-3 दिनों तक कम बारिश की संभावना है।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, बारिश की संभावना कम

मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना कम बताई है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना कम है। मौसम केंद्र ने अनुमान लगाया है कि आज (8 अगस्त) अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 डिग्री और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इससे पहले सोमवार को लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा और अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story