Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 02 August 2023: देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 02 August 2023: देश भर में मानसून का सीजन चल रहा है. इस दौरान कही भारी बारिश से बाढ़ तो कहीं सूखे जैसे हालात हैं देखने को मिल रहा है. ऐसे में 2 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कई इलाको में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

Weather Update Today, 25 August 2023: दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 02 August 2023: देश भर में मानसून का सीजन चल रहा है. इस दौरान कही भारी बारिश से बाढ़ तो कहीं सूखे जैसे हालात हैं देखने को मिल रहा है. ऐसे में 2 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कई इलाको में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान बताया गया है. मौसम विभाग की मानें तो 2 अगस्त को उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है.

उत्तराखंड में आज के मौसम का हाल

यूपी में 7 अगस्त तक मौसम खराब होने का अनुमान है. वहीं 6 अगस्त तक राज्य के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की आशंका है. इसके साथ ही उत्तराखंड में आज तेज बिजली के साथ भारी बारिश का अनुमान है. पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और चट्टानें भी गिरने की आशंका है. इन इलाकों में भूस्खलन से भी सावधान रहने को कहा गया है. मौसम विभाग ने बताया कि राजमार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं और निचले इलाकों में पानी भर सकता है.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल

मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक, ‘छत्तीसगढ़ में भी 2 अगस्त को भारी बारिश होगी. वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

बिहार-झारखंड में मौसम का हाल

बिहार-झारखंड में भी आज सामान्य से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. आईएमडी ने कहा कि 2 अगस्त को कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, अगर दक्षिण भारत की बात करें तो आज तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम और भारी बारिश का अनुमान है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story