Begin typing your search above and press return to search.

Manish Sisodia: 22 मार्च तक ईडी हिरासत में रहेंगे सिसोदिया, कोर्ट ने फिर बढ़ाई 5 दिनों की रिमांड, जानिए कोर्ट में क्या हुआ?

Manish Sisodia News : दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। ईडी ने सिसोदिया को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने सिसोदिया को 9 मार्च को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था।

Manish Sisodia: 22 मार्च तक ईडी हिरासत में रहेंगे सिसोदिया, कोर्ट ने फिर बढ़ाई 5 दिनों की रिमांड, जानिए कोर्ट में क्या हुआ?
X
By NPG News

Manish Sisodia News : दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के लिए मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। ईडी ने सिसोदिया को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने सिसोदिया को 9 मार्च को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने सिसोदिया को 10 मार्च से लेकर 17 मार्च तक के लिए ईडी रिमांड पर भेजा था। आज सिसोदिया की रिमांड खत्म हो रही है। इस कारण से आज सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया है। इस दौरान ईडी ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया की रिमांड बढ़ाने की मांग की है। कोर्ट ने सिसोदया की 5 दिनों की रिमांड बढ़ा दी है। अब सिसोदिया को 22 मार्च तक के लिए ईडी अपने रिमांड में रखेगी।

ईडी ने कोर्ट से सिसोदिया की रिमांड बढ़ाने की मांग की है। ईडी ने कहा कि मनीष सिसोदिया से अभी और पूछताछ करनी है। मामले में अन्य आरोपी अरविंद, गोपीकृष्ण और संजय गोयल के सामने सिसोदिया की पूछताछ की जा चुकी है। इसमें कुछ तथ्य भी सामने आए हैं, मोबाइल डेटा रिट्रीव किया गया है। ईडी ने कहा कि सिसोदिया के क्लॉड से 1.23 लाख ईमेल डंप मिला है। इसके अलावा i cloud डेटा भी रिट्रीव किया गया है, इन सब को लेकर पूछताछ करनी बाकी है।

ईडी की रिमांड बढ़ाने की मांग पर सिसोदिया के वकील ने कहा कि इन 7 दिनों में सिर्फ 11 घंटे ही पूछताछ हुई है। 7 दिनों में सिर्फ 4 लोग से आमना-सामना कराया गया है। ईडी पूछताछ करने का दिखावा कर रहे हैं। क्या किसी कमरे में इधर से उधर बैठाने को जांच कहते हैं। कोर्ट में पेश करने से एक दिन पहले ईडी ने पूछताछ का दिखावा किया गया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनी और सिसोदिया की रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी।

बता दें कि मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर 290 करोड़ रुपये अपराध से अर्जित किया है। इसी मामले में कोर्ट ने सिसोदिया को 10 मार्च से 17 मार्च तक के लिए ईडी के हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद आज सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने सिसोदिया की 5 दिनों की रिमांड बढ़ा दी।

Next Story