Begin typing your search above and press return to search.

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने दो घरों में लगाई आग

Manipur Violence: मणिपुर में 3 मई से जारी जातीय हिंसा की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में बुधवार रात एक बार फिर से हिंसा की घटना सामने आई है।

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने दो घरों में लगाई आग
X
By S Mahmood

Manipur Violence: मणिपुर में 3 मई से जारी जातीय हिंसा की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में बुधवार रात एक बार फिर से हिंसा की घटना सामने आई है। उपद्रवियों ने मैतेई इलाके में घुसकर रात करीब साढ़े 10 से 11 के बीच दो-तीन घरों को आग के हवाले कर दिया। यह घटना इंफाल वेस्ट के कैथेलमांगबी के पत्सोई थाना क्षेत्र की है। सभी उपद्रवी हथियारों से लैस थे।

पुलिस अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि उपद्रवियों ने कई राउंड गोलियां चलाईं और मौके से फरार हो गए। इसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया। साथ ही, उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। पुलिस ने यह भी कहा कि घटना के बाद इलाके में मैतेई महिलाओं की भीड़ जमा हो गई, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। आगजनी की घटना के बाद मौके पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है और हालत काबू में हैं। हालांकि, गुरुवार सुबह तक फायरिंग की आवाज रुक-रुक कर आती रही। जुलाई से लापता दो छात्रों की हत्या की बात सामने आने के बाद से दोबारा से ज्यादा हिंसा भड़क रही है।

बता दें कि बीते 3 मई से मणिपुर में जातीय हिंसा हो रही है। इस हिंसा में अब तक 180 से अधिक लोगों की जान चली गई और 50,000 से ज्यादा लोग विस्थापित हो गए हैं व कई सैकड़ों घायल हो गए। राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 4,500 हथियार और लगभग 650,000 गोला-बारूद गायब हो गए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मणिपुर पुलिस और सुरक्षाबल अब तक 1,500 हथियार और लगभग 15,000 गोला-बारूद बरामद करने में कामयाब रहे हैं। मणिपुर में कुकी समूहों ने राज्य पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है और केंद्र सरकार से राज्य में शांति बहाल करने के लिए असम राइफल्स को बरकरार रखने का आग्रह किया है। असम राइफल्स केंद्र सरकार को रिपोर्ट करती है और मणिपुर पुलिस मैतेई मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को रिपोर्ट करती है।

Next Story