Begin typing your search above and press return to search.

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, दो समूहों के बीच गोलीबारी, 14 लोगों की मौत

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में आए दिन किसी न किसी जिले से हिंसा की खबरें आती रहती है। अब मणिपुर के तेंगनुपाल जिले में हिंसा हुई है।

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, दो समूहों के बीच गोलीबारी, 14 लोगों की मौत
X
By S Mahmood

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में आए दिन किसी न किसी जिले से हिंसा की खबरें आती रहती है। अब मणिपुर के तेंगनुपाल जिले में हिंसा हुई है। जिले में आज सोमवार दोपहर को हुई हिंसा में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है।

तेंगनुपाल जिले के लीथू गांव में दो समूहों के बीच गोलीबारी हुई है। इस संबंध में सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने कहा कि दोपहर को जिले के साइबोल में आतंकवादियों के दो समूहों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल इस जगह से लगभग 10 किमी दूर थे। सूचना के बाद जब हमारी सेनाएं आगे घटनास्थल पर पहुंचीं, तो उन्हें लीथू गांव में 14 शव मिले। हालांकि, शवों के आसपास कोई हथियार नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मृतक लीथु क्षेत्र से नहीं हैं। हो सकता है कि वे किसी अन्य स्थान से आए हों, जिसके बाद वे एक अलग समूह के साथ गोलीबारी में शामिल हो गए, क्योंकि अभी तक पुलिस और सुरक्षा बलों ने मृत लोगों की पहचान की पुष्टि की। वहीं, पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि मणिपुर 3 मई से मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय झड़पों से भड़का हुआ है। झड़पों में कम से कम 182 लोग मारे गए और लगभग 50000 बेघर हो गए। बीते रविवार यानी 3 दिसंबर को ही अधिकारियों ने सात महीने के बाद हिंसा प्रभावित राज्य में कुछ जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध हटा दिया था।

Next Story