Begin typing your search above and press return to search.

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में गोली मारकर 4 लोगों की हत्या, कई जिलों में लगा कर्फ्यू

Manipur Violence: एक बार फिर मणिपुर में हिंसा का माहौल बनने लगा है. नए साल के पहले दिन सोमवार को मणिपुर में जमकर फायरिंग हुई. यह मामला मणिपुर के थौबल जिले का है

Manipur Violence: नए साल पर मणिपुर में गोली मारकर  4 लोगों की हत्या, कई जिलों में लगा कर्फ्यू
X
By Neha Yadav

Manipur Violence: एक बार फिर मणिपुर में हिंसा का माहौल बनने लगा है. नए साल के पहले दिन सोमवार को मणिपुर में जमकर फायरिंग हुई. यह मामला मणिपुर के थौबल जिले का है. जहाँ 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी जबकि अन्य 14 लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक यह घटना लिलोंग चिंगजाओ की है जहां लोगों से जबरन वसूली को लेकर हुए झगड़े के बाद बंदूकधारियों ने लोगों पर गोलियां चला दीं. इस घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है.राज्य के घाटी के पांच जिलों में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है.

हमलावरों की नहीं हो सकी पहचान

रिपोर्टों के अनुसार हमलावर पुलिस की वर्दी पहने और हथियारों से लैस चार वाहनों में आए और लोगों पर गोलियां चला दीं, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम थे. तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने हमलावरों के दो वाहनों को जला दिया। अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है.

इन जिलों में लगा कर्फ्यू

थौबल में हमले के बाद लोगों में आक्रोश को देखते हुए राज्य के घाटी के सभी पांच जिलों - थौबल, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम, काकचिंग और बिष्णुपुर के प्रशासन ने कर्फ्यू फिर से लगा दिया. साथ ही केंद्रीय और राज्य बल भी थौबल जिले और आसपास के इलाकों में पहुंच गए हैं.

इसी बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक वीडियो संदेश से राज्य में शांति बनाये रखने की अपील की और लोगों से कहा कानून अपने हाथ में न लें. जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story