Begin typing your search above and press return to search.

Manipur News: मणिपुर के मुख्यमंत्री ने भारत-म्यांमा सीमा पर बाड़बंदी की योजना पर बीआरओ अधिकारियों के साथ बातचीत की

Manipur News: म्यांमार के साथ "फ्री मूवमेंट रिजीम (एफएमआर)" को निलंबित करने की घोषणा के अगले दिन रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य में भारत-म्यांमार सीमा पर सीमा बाड़ लगाने के लिए सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

Manipur News: मणिपुर के मुख्यमंत्री ने भारत-म्यांमा सीमा पर बाड़बंदी की योजना पर बीआरओ अधिकारियों के साथ बातचीत की
X
By Npg

Manipur News :म्यांमार के साथ "फ्री मूवमेंट रिजीम (एफएमआर)" को निलंबित करने की घोषणा के अगले दिन रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने राज्य में भारत-म्यांमार सीमा पर सीमा बाड़ लगाने के लिए सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत-म्यांमार सीमा पर 70 किलोमीटर अतिरिक्त सीमा बाड़ लगाने पर चर्चा हुई। बीरेन सिंह ने एक्स पर कहा, "पड़ोसी देश से अवैध आव्रजन और नशीली दवाओं की तस्करी में वृद्धि को देखते हुए हमारी खुली सीमाओं की सुरक्षा तत्काल आवश्यकता बन गई है।"

बैठक में मुख्य सचिव विनीत जोशी, पुलिस महानिदेशक राजीव सिंह और गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। मणिपुर में इस समय भारत-म्यांमार सीमा की 100 किलोमीटर की दूरी पर बाड़ लगाने का काम चल रहा है, जो पड़ोसी देश के साथ लगभग 400 किलोमीटर की सीमा साझा करती है।

बीरेन सिंह ने शनिवार को कहा कि म्यांमार के साथ एफएमआर जो दोनों तरफ के लोगों को दोनों देशों के अंदर 16 किमी तक यात्रा करने की अनुमति देता है, फिलहाल निलंबित है और केंद्र से इसे स्थायी रूप से बंद करने का अनुरोध किया गया है। णिपुर के मुख्यमंत्री ने कई मौकों पर कहा है कि म्यांमार के नागरिक अवैध रूप से राज्य में प्रवेश कर रहे हैं और राज्य में परेशानी पैदा कर रहे हैं, जबकि उस देश के ड्रग तस्कर सीधे तौर पर अवैध सीमा पार ड्रग्स व्यापार में शामिल हैं।

Next Story