Begin typing your search above and press return to search.

Maharashtra News: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, छह मजदूरों की मौत...

Maharashtra News: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, छह मजदूरों की मौत...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

छत्रपति संभाजीनगर। महाराष्ट्र में एक फैक्ट्री आग लगने से काम कर रहे छह मजदूरों की मौत हो गई। घटना रविवार तड़के एमआईडीसी क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि दम घुटने से मजदूरों की मौत हुई।

एक अधिकारी ने कहा, ''यह घटना वालुज एमआईडीसी परिसर में हाथ के दस्ताने बनाने वाली सनशाइन एंटरप्राइजेज की एक फैक्ट्री में करीब 2:30 बजे हुई। जानकारी मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंचीं। टीम ने पाया कि फैक्ट्री हर तरफ से आग में तब्दील हो गई है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कम से कम आधा दर्जन लोग अंदर फंसे हुए थे। कुछ अन्य लोग आग से बचने में कामयाब रहे। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है।

बाद में जब अग्निशमन कर्मियों ने फैक्ट्री परिसर में प्रवेश किया तो उन्हें छह मजदूरों के शव मिले। शव को अब पहचान और अन्य औपचारिकताओं के लिए भेजा गया है।

अन्य मजदूरों ने कहा कि रात में फैक्ट्री बंद थी। एक दर्जन से अधिक मजदूर परिसर के अंदर सो रहे थे। अधिकारी ने बताया कि आग के दौरान कई लोग परिसर से भागने में सफल रहे। वहीं छह कर्मचारी अंदर फंस गए और धुएं और आग की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई।

रविवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे मंत्री संदीपनराव भुमरे ने कहा कि घटना की सभी एंगल से गहन जांच की जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि इस बीच, अग्निशमन कर्मियों ने लगभग छह घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story