Begin typing your search above and press return to search.

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव से पहले टेंपो में मिला 138 करोड़ रुपये का सोना, महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र लागू आचार संहिता के दौरान पुणे पुलिस ने सहकारनगर इलाके में वाहनों की चेकिंग के दौरान 138 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण एक टेंपो से बरामद किए हैं।

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव से पहले टेंपो में मिला 138 करोड़ रुपये का सोना, महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस की बड़ी कार्रवाई
X
By Ragib Asim

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र लागू आचार संहिता के दौरान पुणे पुलिस ने सहकारनगर इलाके में वाहनों की चेकिंग के दौरान 138 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण एक टेंपो से बरामद किए हैं। इन बक्सों में संदिग्ध बोरे रखे हुए थे, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है। इनकम टैक्स की टीम भी इस मामले की जांच में लगी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह सोना वैध रूप से ले जाया जा रहा था या नहीं।

मुंबई में 52 करोड़ की नकदी और अन्य सामग्री भी जब्त

मुंबई में भी आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने वाहनों की तलाशी के दौरान 52 करोड़ रुपये की नकदी, शराब, ड्रग्स और कीमती धातुएं जब्त की हैं। राज्य में आचार संहिता लागू होने के 10 दिनों में 280 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का सामान जब्त किया जा चुका है।

टेंपो मालिक और ड्राइवर से पूछताछ

पुणे पुलिस ने टेंपो के मालिक और ड्राइवर को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि करोड़ों रुपये का सोना टेंपो से ले जाने का मामला काफी संदिग्ध है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह टेंपो एक निजी लॉजिस्टिक कंपनी का है और सोने की डिलीवरी मुंबई से पुणे की जा रही थी। पुलिस के साथ-साथ इनकम टैक्स विभाग भी इस बात की जांच कर रहा है कि क्या सोना अवैध तरीके से ले जाया जा रहा था।

विपक्ष के आरोप

हाल ही में खेड़ शिवपुर में भी 5 करोड़ रुपये की नकदी मिलने पर विपक्ष ने सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर सवाल खड़े किए थे। यह आरोप लगाया गया था कि यह कार शिवसेना के विधायक शाहजी बापू की है, जो सीएम शिंदे की पार्टी से जुड़े हुए हैं।

इतने बड़े मूल्य के सोने की सप्लाई टेंपो से किए जाने पर पुलिस को भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस सोने का स्रोत क्या है और इसे किस स्थान पर ले जाया जा रहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है कि कहीं चुनाव के दौरान इसे अवैध रूप से इस्तेमाल करने का तो प्रयास नहीं किया जा रहा था।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story