Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev App Scam: ED के रडार पर आए 17 बड़े- बड़े फिल्म स्टार, ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़ा है मामला

Mahadev App Scam: ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म महादेव बुक ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर ने इसी साल फरवरी में दुबई में शादी की थी. इस शादी में शामिल होने वाले 17 हस्तियों को ED द्वारा जांच के दायरे में घेर लिया गया है.

Mahadev App Scam: ED के रडार पर आए 17 बड़े- बड़े फिल्म स्टार, ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़ा है मामला
X
By Ragib Asim

Mahadev App Scam: ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म महादेव बुक ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर ने इसी साल फरवरी में दुबई में शादी की थी. इस शादी में शामिल होने वाले 17 हस्तियों को ED द्वारा जांच के दायरे में घेर लिया गया है. ED के मुताबिक, सौरभ ने अपनी शादी पर 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इस राशि का एक बड़ा हिस्सा बॉलीवुड हस्तियों को दिया गया जिन्होंने दुबई की शादी में हिस्सा लिया. अब उन्हें पूछताछ के लिए ईडी द्वारा बुलाया जा सकता है, टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, गायिका नेहा कक्कड़ सहित कई पॉपुलर लोगों का नाम लिस्ट में शामिल है.

ED दुबई से ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग आरोप की जांच कर रही है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल वांटेड हैं. ये दोनों छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. ईडी सूत्रों के मुताबिक, चंद्राकर ने 18 सितंबर, 2022 को दुबई में एक और पार्टी रखी थी. पार्टी के लिए 7 स्टार होटल बुक किया गया, जहां शामिल होने के लिए बॉलीवुड सितारों को 40 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया.

फरवरी की शादी में परिवार के सदस्यों को नागपुर से दुबई ले जाने के लिए प्राइवेट जेट किराए पर लिए गए थे. बॉलीवुड हस्तियां, वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर सभी मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुए. बॉलीवुड हस्तियों की लिस्ट में आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, नुसरत भरुचा, कृष्णा अभिषेक शामिल हैं. बता दें कि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी की जांच पिछले साल दिसंबर में शुरू हुई थी. बॉलीवुड कनेक्शन तो अभी सामने आया है.

महादेव ऑनलाइन बेटिंग एप्लिकेशन एक गेम ऐप है जिस पर पिछले वर्ष लगभग दस लाख व्यक्तियों ने दांव लगाया है. ऐप का संचालन करीब 30 केंद्रों से किया जा रहा है. लेकिन प्रमोटर अब दुबई में स्थित हैं जहां सट्टेबाजी को कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त है. बॉलीवुड की कुछ हस्तियों को महादेव ऑनलाइन बुक ऐप का प्रचार करते हुए यूट्यूब वीडियो में देखा गया. ED ने आधिकारिक तौर पर उन बॉलीवुड हस्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है जिन्हें ऐप के विज्ञापनों में दिखाया गया था.

शुक्रवार को ईडी ने मामले के सिलसिले में भोपाल, मुंबई और कोलकाता से 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की. चूंकि सट्टेबाजी प्रतिबंधित है, इसलिए सट्टेबाजी साइट का काम करने का तरीका भारत में विभिन्न नामों से संचालित होना था. माना जाता है कि सौरभ चंद्राकर की उम्र 20 के आसपास होगी. वह छत्तीसगढ़ के भिलाई में जूस विक्रेता था.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story