npg
नेशनल

Lucknow News: लखनऊ में गिरी 5 मंजिला इमारत, 30 से 35 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा हो गया। लखनऊ के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक हजरतगंज इलाके में एक इमारत गिरने की खबर आई है।

Lucknow News: लखनऊ में धड़ाम गिरी 5 मंजिला इमारत, 30 से 35 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका
X

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा हो गया। लखनऊ के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक हजरतगंज इलाके में एक इमारत गिरने की खबर आई है। खबरों के अनुसार इमारत के मलबे में चार लोगों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल तीन को बचा लिया गया है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक खुद घटना स्थल पर मौजूद हैं। राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तौनात कर दिया गया है। अबी भी मलबे में 8 लोगों को फंसे होने की आशंका है।

बता दें कि मंगलवार की दोपहर को देश भर में कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। कहा जा रहा है कि भूकंप की वजह से इमारत में दरारें आ गई थीं। हालांकि मौके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है कि इमारत में दरार भूकंप की वजह से ही आई है। हजरतगंज में इलाके में कई सारी पुरानी इमारते हैं। मंगलवार को ढहने वाली इमारत का नाम अलाया अपार्टमेंट है।

मंगलवार को लखनऊ में चार मंजिला इमारत के ढहने में तीन लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। जबकि घायलों की संख्या का अभी भी पता नहीं लग पाया है। यह घटना वजीर हसन रोड इलाके में हुई है। इमारत अचानक गिर गई। तीन शव बरामद कर अस्पताल भेजे गए हैं। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, एनडीआरएफ और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं और बचाव कार्य जारी है। आलिया अपार्टमेंट नाम की बिल्डिंग में घटना के वक्त सात परिवार मौजूद थे। हादसे पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर संभव मदद का वादा किया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ढहने वाली इमारत में बेसमेंट बनाने का काम चल रहा था। जिसके लिए ड्रिलिंग की जा रही थी। काम बंद होने के बाद साम सात बजे के आसपास बिल्डिंग ढह गई। अभी तक सात लोगों के घायल होने की सूचना मिली है जिसमें एक बच्चा भी शामिल है। वहीं अभी तक एक महिला को सकुशल बचा भी लिया गया है।

Next Story