Begin typing your search above and press return to search.

Life After Death Experiences: मरने के 45 मिनट बाद जिंदा हुआ आदमी, डॉक्टरों ने कर दिया था मुर्दा घोषित

Life After Death Experiences: अमेरिका के विंसेंट टॉल्मन ने मौत के मुंह में जाने के बाद दोबारा जीवन पाया है। 45 मिनट तक मृत घोषित होने के बाद, वह फिर जिंदा हो गए।

Life After Death Experiences: मरने के 45 मिनट बाद जिंदा हुआ आदमी, डॉक्टरों ने कर दिया था मुर्दा घोषित
X
By Ragib Asim

Life After Death Experiences: अमेरिका के विंसेंट टॉल्मन ने मौत के मुंह में जाने के बाद दोबारा जीवन पाया है। 45 मिनट तक मृत घोषित होने के बाद, वह फिर जिंदा हो गए। विंसेंट ने एक खतरनाक बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट का भारी मात्रा में सेवन कर लिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी और उन्हें एक शव रखने वाले बैग में बंद कर दिया गया था। हालांकि, विंसेंट दोबारा जीवित हुए और अपना अनुभव भी साझा किया।

थाईलैंड से मंगवाया था सप्लीमेंट

विंसेंट और उनके दोस्त ने थाईलैंड की एक कंपनी से ऑनलाइन बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट मंगवाया था। उन्होंने शनिवार को सप्लीमेंट लिया और जिम जाने के लिए निकले, लेकिन रास्ते में उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा और वे एक रेस्टोरेंट में रुक गए। विंसेंट सीधे रेस्टोरेंट के शौचालय में गए और वहीं बेहोश हो गए। उन्हें लगातार उल्टी हो रही थी और उनका दम घुट रहा था।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

जब चिकित्सा सहायक मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने विंसेंट का उपचार करने का प्रयास किया। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद भी वह जीवित नहीं हुए और उन्हें एक शव रखने वाले बैग में बंद कर दिया गया। विंसेंट उपचार से लेकर अस्पताल जाने तक सभी चीजों को देख पा रहे थे। उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे कोई फिल्म चल रही हो और वह अपने आस-पास मौजूदा सभी लोगों के विचारों को भी सुन पा रहे थे।

मौत के बाद का अनुभव

विंसेंट को 45 मिनट के लिए मृत घोषित कर दिया गया था और वह 3 दिन तक कोमा में थे। इन 3 दिनों के अंतराल में विंसेंट ने मौत के बाद की दुनिया को देखने का दावा किया है। उनके मुताबिक, मरने के बाद उन्हें ड्रेक नामक एक साथी मिला था, जिसने उन्हें उनके जीवन के सभी अच्छे और बुरे काम दिखाए थे। विंसेंट ने अपने जीवन में किए गए सभी बुरे कामों को महसूस किया और अपने अच्छे कामों को भी देखा।

जीवन दान का अनुभव

विंसेंट ने कहा, "मैंने अपने जीवन में किए गए सभी अच्छे काम भी देखे। मुझे मालूम हुआ कि मैंने वास्तव में बुरे कामों से ज्यादा अच्छे काम किए थे।" उन्हें अपने आस-पास प्यार और शांति महसूस हो रही थी। ड्रेक ने बताया कि वह भगवान के दूत हैं और विंसेंट को बताया कि उनकी मौत के कारण उनके परिवार वालों पर क्या बीत रही होगी।

विंसेंट को यह सब दिखाने के बाद उनके समक्ष दो विकल्प रखे गए: मौत को चुन सकते थे या फिर दोबारा जीवित हो सकते थे। विंसेंट ने अपनी मां की याद आने पर जीने का फैसला किया। उन्होंने कहा, "मरना अद्भुत और आसान था। हम सब मरने से डरते हैं, लेकिन वापस जीवित होना ज्यादा कठिन था। धरती कोई अदालत नहीं, बल्कि एक विद्यालय है।"

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story