Begin typing your search above and press return to search.

Land For Job Scam: मोदी सरकार ने CBI को लालू यादव के खिलाफ केस चलाने की दी अनुमति

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आरोपी पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की गृह मंत्रालय द्वारा इजाजत दे दी गई है. सीबीआई ने इस बात की जानकारी राऊज एवेन्यू कोर्ट को दी.

Land For Job Scam: मोदी सरकार ने CBI को लालू यादव के खिलाफ केस चलाने की दी अनुमति
X
By Ragib Asim

Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आरोपी पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की गृह मंत्रालय द्वारा इजाजत दे दी गई है. सीबीआई ने इस बात की जानकारी राऊज एवेन्यू कोर्ट को दी. ऐसे में माना जा रहा है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

बता दें कि सीबीआई ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से लालू के खिलाफ केस चलाने की इजाजत मांगी थी, जिसे गृह मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है. इस मामले दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई कर रहा है. लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और मीसा भारती इस मामले में फिलहाल बेल पर हैं. अब इसकी अगली सुनवाई आगामी 21 सितंबर को होगी.

गौरतलब है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की नियुक्त में एक बड़ा घोटाला हुआ था. इस घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआई को मिला था जिसमें जांच के दौरान यह बात सामने आई कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के एवज में लोगों से जमीनें और फ्लैट रजिस्ट्री करायी थी.जमीनों और फ्लैट की रजिस्ट्री लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और तेजस्वी यादव के नाम से कराई गई थी.

इस मामले में सीबीआई के साथ-साथ ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है. इस मामले में सीबीआई लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, जिसमें उन्हें बेल मिल चुकी है. पिछले दिनों सीबीआई ने तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जिस पर आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story