Begin typing your search above and press return to search.

Land For Job Scam: लालू यादव पेशी के लिए व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे, राबड़ी देवी और बेटी भी साथ

Land For Job Scam: जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव दिल्ली कोर्ट में पेश होने पहुंच चुके हैं. बुधवार को हो रही इस पेशी में उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी शामिल हैं.

Land For Job Scam: लालू यादव पेशी के लिए व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे, राबड़ी देवी और बेटी भी साथ
X
By NPG News

Land For Job Scam: जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव दिल्ली कोर्ट में पेश होने पहुंच चुके हैं. बुधवार को हो रही इस पेशी में उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी शामिल हैं. खास बात है कि इस मामले में सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) ने भी तीनों से पूछताछ की थी.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद पत्नी राबड़ी और बेटी मीसा के साथ दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच चुके हैं. सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाए हैं कि भारतीय रेलवे में नियुक्तियों के लिए तैयार नियमों की धज्जियां उड़ाकर रेलवे में भर्तियां की गई हैं.

यह मामला प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में की गई कथित नियुक्तियों से जुड़ा है. आरोप लगाया गया है कि नौकरी के बदले में उम्मीदवारों ने सीधे या अपने करीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के माध्यम से राजद प्रमुख एवं तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों को बाजार दरों से काफी कम कीमत पर जमीन बेच दी.

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय यादव परिवार के कई सदस्यों के दिल्ली स्थित आवासों पर छापामार कार्रवाई की थी. इनमें बिहार के मौजूदा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल है. खबरें हैं कि तेजस्वी ने जमीन के बदले नौकरी के मामले में तीसरी बार सीबीआई की पूछताछ से दूरी बनाई है. कहा जा रहा है कि इससे पहले 4 और 11 मार्च को भी वह पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे.

Next Story