Begin typing your search above and press return to search.

Lalu Yadav News: लगातार हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं पर लालू प्रसाद यादव ने की केंद्र की आलोचना

Lalu Yadav News:आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुये इस पर गहरी चिंता व्यक्त की है।

Lalu Yadav News: लगातार हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं पर लालू प्रसाद यादव ने की केंद्र की आलोचना
X
By Npg

Lalu Yadav News: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुये इस पर गहरी चिंता व्यक्त की है। यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में पूछा कि देश में लगातार हो रहे ट्रेन हादसों की जिम्मेदारी कौन लेगा?

राजद प्रमुख ने कहा, “रविवार को आंध्र प्रदेश में दो यात्री ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं जिसमें 14 लोगों की जान चली गई और 50 से अधिक घायल हो गए। मैं मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

"देश में लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी कौन लेगा? हेडलाइन मैनेजमेंट के जरिए वे कितने दिनों तक हताहतों की संख्या छिपाएंगे? सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे भारी घाटे में है। उन्होंने निजीकरण के माध्यम से भारतीय रेलवे का सब कुछ नष्ट कर दिया है।”

विशाखापत्‍तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रविवार को विशाखापत्‍तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई। अन्‍य 50 से अधिक यात्रियों के घायल होने के कारण, पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीआर) के अधिकारियों का मानना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

इससे पहले, 11 अक्टूबर को आनंद विहार (नई दिल्ली) कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के रघुनाथपुर स्टेशन पर पटरी से उतर जाने से पांच यात्रियों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक घायल हो गए थे।बालासोर ट्रिपल ट्रेन त्रासदी भी ओडिशा में हुई जब कोरोमंडल एक्सप्रेस और अन्य दो ट्रेनें एक-दूसरे से टकरा गईं, जिसमें 292 यात्रियों की जान चली गई।

Next Story