Begin typing your search above and press return to search.

Lalu Prasad Yadav : ईडी दफ्तर पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, नौकरी के बदले जमीन घोटाला केस में होगी पूछताछ

Lalu Prasad Yadav News: जमीन के बदले नौकरी मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव सोमवार सुबह बिहार के पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय पहुंचे।

Lalu Prasad Yadav : ईडी दफ्तर पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, नौकरी के बदले जमीन घोटाला केस में होगी पूछताछ
X
By Ragib Asim

Lalu Prasad Yadav News: जमीन के बदले नौकरी मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव सोमवार सुबह बिहार के पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू बेटी मीसा भारती के साथ जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे हैं। इस दौरान वहां RJD कार्यकर्ताओं का हुजूम मौजूद रहा। बता दें कि ED की टीम 19 जनवरी को समन देने पटना स्थित राबड़ी देवी के आधिकारिक आवास पहुंची थी।

30 जनवरी को तेजस्वी यादव से पूछताछ होगी

ED ने लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी समन भेजा है। उनको 30 जनवरी को पटना स्थित कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। संभावना है कि तेजस्वी मंगलवार को ED के सामने पेश होंगे। तेजस्वी इससे पहले भी जांच एजेंसी के दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश हो चुके हैं। बता दें कि लालू 27 दिसंबर, 2023 और तेजस्वी 22 दिसंबर, 2023 को पूछताछ में नहीं गए थे।

क्या है जमीन के बदले नौकरी मामला?

जमीन के बदले नौकरी का मामला 2004-2009 का है, उस समय लालू रेल मंत्री थे। आरोप है कि मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में नौकरियां देने के बदले अपने परिवार के नाम पर जमीन कराई। मामले में CBI ने 18 मई, 2023 को मुकदमा दर्ज किया था। अब तक दाखिल चार्जशीट में लालू के अलावा तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती का नाम भी शामिल किया गया है। मामले में ED मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story