Begin typing your search above and press return to search.

Ladla Bhai Yojana: आ गया ''लाडला भाई योजना'' इस राज्य में युवाओं को हर महीने मिलेंगे 10,000 रुपये...

Ladla Bhai Yojana: मध्यप्रदेश में लाडली बहना के बाद एक और राज्य की सरकार ने बड़ा ऐलान किया है...

Ladla Bhai Yojana: आ गया लाडला भाई योजना इस राज्य में युवाओं को हर महीने मिलेंगे 10,000 रुपये...
X
By Sandeep Kumar

Ladla Bhai Yojana: मध्यप्रदेश में लाडली बहना के बाद एक और राज्य की सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। महाराष्ट्र् सराकर (CM Eknath Shinde) ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। सीएम एकनाथ शिंदे ने बुधवार 17 जुलाई आषढ़ी एकदशी के अवसर पर इस विशेष योजना की शुरूआत की। इस योजना के तहत 12वीं पास छात्र को हर महीने 6000, डिप्लोमा धारकों को 8000 और डिग्री धारक को हर महीने 10,000 दिया जाएगा।

बता दें कि लंबे समय से महाराष्ट्र् में युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी का मुददा विपक्ष के द्वारा उठाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिंदे की इस घोषणा से मौजूदा सरकार को इसका बड़ा लाभ चुनाव में मिल सकता है। कहा ये भी जा रहा है कि सरकार ने चुनाव से कुछ महीने पहले ये घोषणा कर कई वर्गों को साधने की कोशिश की है।

वहीं, सीमए शिंदे ने कहा कि इस योजना का एलान करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस योजना के तहत, हमारी सरकार राज्य के युवाओं को उन कारखानों में अप्रेंटिसशिप करने के लिए पैसे देने जा रही है जहां वे काम करेंगे।

सीएम ने इस योजना के तहत हमारे युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार उन्हें वजीफा देगी।सीएम शिंदे ने इस योजना को लेकर कहा कि सरकार की नजर में लड़का और लड़की में कोई फर्क नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि इतिहास में यह पहली बार है कि किसी सरकार ने ऐसी योजना लांच की है। आगे उन्होंने कहा कि इस योजना से हमने बेरोजगारी का समाधान ढूंढ लिया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story