Begin typing your search above and press return to search.

Kupwara Encounter News: कुपवाड़ा में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना का 1 जवान शहीद, मेजर समेत 4 जवान घायल

Kupwara Encounter News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के तीन जवान घायल हो गए हैं। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

Kupwara Encounter News: कुपवाड़ा में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना का 1 जवान शहीद, मेजर समेत 4 जवान घायल
X
By Ragib Asim

Kupwara Encounter News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को आतंकवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। इस मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत 4 जवान घायल हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को भी मार गिराया है। घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़

कुपवाड़ा के कामकारी इलाके में सेना के आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ हुई। इंडिया टुडे के अनुसार, सुरक्षा बलों ने संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद माछिल सैक्टर के कामकारी इलाके में यह अभियान शुरू किया था। इस दौरान नियंत्रण रेखा (LoC) के पास आतंकियों से मुठभेड़ हो गई।

आतंकियों की तलाश में व्यापक सर्च ऑपरेशन

सेना के सूत्रों के अनुसार, लगभग 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक समूह जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है। ऐसे में सुरक्षा बलों ने इन इलाकों में बड़े पैमाने पर आतंकवाद-रोधी अभियान शुरू किया है। मुठभेड़ स्थल पर अभी भी सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है और इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

आधुनिक हथियारों से लैस हैं आतंकी

घुसपैठ करने में सफल रहे ये आतंकवादी प्रशिक्षित हैं और उनके पास कुछ सबसे आधुनिक और परिष्कृत हथियार हैं, जिनमें रात्रि में देख पाने की क्षमता वाली अमेरिकी निर्मित एम-4 कार्बाइन राइफलें भी शामिल हैं। स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मुठभेड़ स्थल के आस-पास के क्षेत्रों में भी तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story