Begin typing your search above and press return to search.

Kota Shiv Barat accident: कोटा करंट हादसे में बच्चे की मौत, CM भजन लाल शर्मा ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

Kota Shiv Barat accident: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कोटा करंट हादसे को लेकर बड़ी घोषणा की है. करंट की चपेट में आकर जिन बच्चों की मृत्यु हुई है उस बच्चे के परिवार को सरकार 5 लाख रूपए आर्थिक सहायता देगी.

Kota Shiv Barat accident: कोटा करंट हादसे में बच्चे की मौत, CM भजन लाल शर्मा ने की आर्थिक सहायता की घोषणा
X
By Neha Yadav

Kota Shiv Barat accident: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कोटा करंट हादसे को लेकर बड़ी घोषणा की है. करंट की चपेट में आकर जिन बच्चों की मृत्यु हुई है उस बच्चे के परिवार को सरकार 5 लाख रूपए आर्थिक सहायता देगी. इलाज के जयपुर रेफर किए गए गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और इलाज करा रहे घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए गए हैं.

इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत

जानकारी के मुताबिक, महाशिवरात्रि पर निकाले जा रहे जुलूस के दौरान करंट लगने से झुलसे 16 बच्चों में से एक की जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक की पहचान कक्षा 6 के छात्र शगुन नायक (13) के रूप में की गई, जो शुक्रवार को हुए हादसे में 90 फीसदी जल गया था. शनिवार- रविवार की दरम्यानी रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता की घोषणा की

मुख्यमंत्री ने इस घटना पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताई है. साथ ही मुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता की घोषणा की है. उन्होंने कहा "महाशिवरात्रि के अवसर पर कोटा में शिव बारात के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. हादसे में काल कवलित हुए मासूम बच्चें के परिजन को ₹05 लाख, जयपुर रेफर गंभीर रूप से घायल बच्चों को ₹01 लाख तथा कोटा में उपचाररत घायल बच्चों को ₹50 हजार की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

क्या है मामला

आठ मार्च को कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास दोपहर 12 बजे सकतपुर काली बस्ती में शिव बारात निकाली गयी थी. शिव बारात की जुलुस में कई बच्चे शामिल थे. कई बच्चे झंडा लेकर चल रहे थे. इस दौरान एक झंडा हाईटेंशन बिजली लाइन के तार के संपर्क में आ गया. इससे यह हादसा हो गया. 16 बच्चे करंट की चपेट में आकर झुलस गए थे . जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story