Begin typing your search above and press return to search.

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, कोर्ट से CBI को मिली इजाजत

Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा।

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपी का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, कोर्ट से CBI को मिली इजाजत
X
By Ragib Asim

Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को आरोपी स्वयंसेवक नागरिक संजय रॉय की जांच के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट से मंजूरी मिल गई है। यह जांच संभवतः मंगलवार को हो सकती है। बता दें कि मामले में टीम की ओर से कई अन्य लोगों से पूछताछ की गई है।

CBI ने इससे पहले आरोपी संजय रॉय का मनोवैज्ञानिक टेस्ट भी कराया था। पॉलीग्राफ टेस्ट आरोपी और कोर्ट की रजामंदी के बाद ही हो सकता है। इसे "लाइ डिटेक्टर टेस्ट" यानी झूठ पकड़ने वाला परीक्षण भी कहते हैं। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने पहले ही अपना गुनाह कबूल कर लिया था। उसे घटनास्थल से निकलते हुए CCTV फुटेज में देखा गया था। मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट 29 अगस्त को सुनवाई करेगी।

क्या है मामला?

9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर की हत्या से पहले रेप की पुष्टि हुई। उसकी आंख, मुंह, पैर, गर्दन, हाथ, कमर और निजी अंगों पर काफी चोटें थीं। मामले में पुलिस ने अस्पताल में आने-जाने वाले एक नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को गिरफ्तार किया है। फिलहाल CBI को मामले की जांच सौंपी गई है। सुरक्षा समेत कई मांगों को लेकर डॉक्टर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story