Begin typing your search above and press return to search.

Live राज'स्थान में द'रार: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पहुंचने के बजाय इस्तीफा देने स्पीकर हाउस पहुंचे विधायक, आलाकमान ने गहलोत-सचिन को दिल्ली बुलाया

Live राजस्थान में दरार: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पहुंचने के बजाय इस्तीफा देने स्पीकर हाउस पहुंचे विधायक, आलाकमान ने गहलोत-सचिन को दिल्ली बुलाया
X
By NPG News

NPG ब्यूरो। राजस्थान से चौंकाने वाली खबर आ रही है। विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम हाउस जाने के बजाय 70 विधायक इस्तीफा देने के लिए स्पीकर सीपी जोशी के निवास पहुंच गए हैं। खबर है कि सचिन पायलट को सीएम बनाने के विरोध में विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इस वजह से सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक रद्द कर दी गई है। इस्तीफा देने वाले सभी विधायक यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर जुटे थे। वहीं से स्पीकर हाउस के लिए रवाना हुए। इधर, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दावा किया है कि उनके पास 92 विधायक हैं।

इससे पहले का राजस्थान का नया सीएम चुनने के लिए विधायक दल की बैठक का समय आधे घंटे के लिए टाल दिया गया था। कुछ विधायकों और मंत्रियों की नाराजगी की बात भी सामने आ रही है। वहीं, अब अशोक गहलोत का एक नया बयान आया है। गहलोत ने कहा कि ऐसे समय में एक लाइन का प्रस्ताव पास करना चाहिए कि आलाकमान के फैसले पर हमारी सहमति होगी।

इस बीच एक नई खबर यह आ रही है कि गहलोत समर्थक विधायकों ने सामूहिक इस्तीफे की धमकी दी है। मंत्री शांति धारीवाल के निवास पर हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है।

वहीं, निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने कहा है कि यदि गहलोत सीएम नहीं रहेंगे तो सरकार गिर जाएगी।

कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाए गए ऑब्जर्वर मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन आज दोपहर में जयपुर पहुंचे। जो चर्चाएं हैं, उसमें सचिन पायलट का पलड़ा भारी है। हालांकि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायक और मंत्री बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री नहीं बदलना चाहिए। इस बीच एक कार्टून सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसे देखकर लोग मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।


बता दें कि गहलोत 28 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री तय करने के लिए कांग्रेस ने दो वरिष्ठ नेताओं को ऑब्जर्वर बनाकर भेजा है।

Next Story