Begin typing your search above and press return to search.

Kerala News Hindi: केरल में 22 जनवरी को स्कूल में छुट्टी देना पड़ा भारी, CPM सरकार ने मामले में जांच का दिया आदेश

Kerala News Hindi: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha) के दौरान छुट्टी देना केरल (Kerala) के एक स्कूल (School) को भारी पड़ गया।

Kerala News Hindi: केरल में 22 जनवरी को स्कूल में छुट्टी देना पड़ा भारी, CPM सरकार ने मामले में जांच का दिया आदेश
X
By Ragib Asim

Kerala News Hindi: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha) के दौरान छुट्टी देना केरल (Kerala) के एक स्कूल (School) को भारी पड़ गया। खबर है कि राज्य की सीपीएम सरकार ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही इस संबंध में 24 घंटों के अंदर रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा गया है। खास बात है कि लेफ्ट सरकार ने केरल में शिक्षण संस्थानों और सरकारी दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान नहीं किया था।

मामला राज्य के कासरगोड़ जिले के कुडलू स्थित श्रीगोपालकृष्ण हाईस्कूल ने छात्रों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी थी। इसके बाद मंत्री वी सिवनकुट्टी ने मामले में कार्रवाई की और पब्लिक एजुकेशन के महानिदेशक से रिपोर्ट तलब की है। जवाब मांगा गया है कि जब कोई आधिकारिक निर्देश नहीं थे, तो एक स्कूल ने छुट्टी का ऐलान कैसे कर दिया।

सिवनकुट्टी ने जनशिक्षा निदेशक को जांच कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को निर्देश दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि हालांकि स्कूल प्रशासन ने इस संबंध में आवेदन दिया था लेकिन उसे आधिकारिक रूप से मंजूर नहीं किया गया था। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल कुडलू की मधुर पंचायत में आता है, जहां भारतीय जनता पार्टी का शन है। पंचायत के 20 वार्डों में से 13 पर भाजपा है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह को प्रदेश स्तर पर मनाने से इनकार कर दिया था। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की मौजूदगी में प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story