Begin typing your search above and press return to search.

Karnataka News: कर्नाटक हाईकोर्ट में हड़कंप: चीफ जस्टिस के सामने युवक ने चाकू से काटा खुद का गला, अंदर चल रही थी सुनवाई

Karnataka News: कर्नाटक उच्च न्यायालय (Karnataka High Court) के परिसर में एक व्यक्ति ने मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) निलय विपिनचंद्र अंजारिया के सामने चाकू से अपना गला काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

Karnataka News: कर्नाटक हाईकोर्ट में हड़कंप: चीफ जस्टिस के सामने युवक ने चाकू से काटा खुद का गला, अंदर चल रही थी सुनवाई
X
By Neha Yadav

Karnataka News: कर्नाटक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बुधवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय (Karnataka High Court) के परिसर में एक व्यक्ति ने मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) निलय विपिनचंद्र अंजारिया के सामने चाकू से अपना गला काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की. इससे हाई कोर्ट में अफरातफरी मच गई.

न्यायाधीश के सामने काटा गला

जानकारी के मुताबिक़, मैसुरु के रहने वाला युवक श्रीनिवास बुधवार को हाईकोर्ट पंहुचा. श्रीनिवास ने अदालत के कक्ष संख्या 1 के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मियों को एक फाइल दी. इस दौरान मुख्य न्यायाधीश अंजारिया भी उपस्थित थे. फाइल देने के बाद वह अंदर की घुसा और मुख्य न्यायाधीश के सामने ही चाकू निकालकर अपना गला काटकर आत्महत्या की कोशिश की. इससे कोर्ट में हड़कंप मच गया.

युवक अस्पताल में भर्ती

इसके बाद मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवक को तुरंत बॉरिंग अस्पताल में भर्ती कराया. जहाँ उसका इलाज चल रहा है. युवक ने किस वजह से आत्महत्या की कोशिश की है इसकी वजह अभी सामने नहीं आयी है.

उच्च न्यायालय की सुरक्षा में कैसे हुई लापरवाही?

इधर उच्च न्यायालय परिसर में हुए इस लापरवाही को लेकर मुख्य न्यायाधीश ने सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे अधिकारियों को फटकार लगाई है. उन्होंने कहा अदालत के अंदर एक व्यक्ति चाकू लेकर कैसे आ गया? साथ ही बिना कोर्ट के अनुमति या आदेश के कोई भी डॉक्यूमेंट प्राप्त नहीं करना चाहिए. फिलहाल मामले की जांच जारी है. युवक के स्वस्थ होने के बाद उसका बयान दर्ज किया जाएगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story