Begin typing your search above and press return to search.

Karnataka News Hindi: कर्नाटक में माता-पिता के सामने शिक्षक की डांट से परेशान छात्र, कमरे में खुद को आग लगाई

Karnataka News Hindi: कर्नाटक के हावेरी में एक विचित्र मामला सामने आया है, जहां एक छात्र ने प्रधानाचार्य की डांट से इतना अपमानित महसूस किया कि उसने खुद को आग लगा ली।

Karnataka News Hindi: कर्नाटक में माता-पिता के सामने शिक्षक की डांट से परेशान छात्र, कमरे में खुद को आग लगाई
X
By S Mahmood

Karnataka News Hindi: कर्नाटक के हावेरी में एक विचित्र मामला सामने आया है, जहां एक छात्र ने प्रधानाचार्य की डांट से इतना अपमानित महसूस किया कि उसने खुद को आग लगा ली। स्थानीय कन्नड़ मीडिया के मुताबिक, घटना हनागल तालुक के डोलेश्वर गांव में घटी। छात्र 16 वर्षीय आदित्य रघुवीर चव्हाण है जो NCJC कॉलेज में वाणिज्य का प्री यूनिवर्सिटी कोर्स (PUC) छात्र था। पुलिस ने बताया कि छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई है। मामले की जांच जारी है।

आदित्य के माता-पिता का आरोप है कि प्रधानाचार्य अनिता होस्मानी छात्र को प्रताड़ित करती थीं। आरोप है कि बच्चे ने प्रधानाचार्य की डांट से क्षुब्ध होकर आत्महत्या कर ली। इंडिया टुडे के मुताबिक, स्कूल के प्रधानाचार्य ने छात्र के कक्षा में अक्सर अनुपस्थित रहने और पढ़ाई में कमजोर होने के कारण उसके माता-पिता को एक बैठक में बुलाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान प्रधानाचार्य ने छात्र को उसके प्रदर्शन और अनुपस्थिति को लेकर माता-पिता के सामने डांट लगाई थी।

स्कूल में प्रधानाचार्य की डांट के कुछ दिन बाद छात्र ने अपनी दादी के घर पर खुद को आग लगा ली थी, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया था। पुलिस का कहना है कि छात्र को हुबली किम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि माता-पिता की शिकायत पर स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ की जा रही है।

अगर आप या आपके जानने वाले किसी भी प्रकार के तनाव से गुजर रहे हैं तो आप समाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय के हेल्पलाइन नंबर 1800-599-0019 या आसरा NGO के हेल्पलाइन नंबर 91-22-27546669 पर संपर्क करें।

Next Story