Begin typing your search above and press return to search.

Kanpur News Hindi: दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल

Kanpur News Hindi: केंद्र की भाजपा सरकार को टक्कर देने के लिए विपक्षी पार्टियों के INDIA गठबंधन ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। गठबंधन ने सरकार बनने पर राशन की मात्रा बढ़ाने का वादा किया।

Kanpur News Hindi: दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल
X
By Ragib Asim

Kanpur News Hindi: केंद्र की भाजपा सरकार को टक्कर देने के लिए विपक्षी पार्टियों के INDIA गठबंधन ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। गठबंधन ने सरकार बनने पर राशन की मात्रा बढ़ाने का वादा किया। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित INDIA गठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "भाजपा वाले कह रहे हैं कि वह 5 किलो अनाज के रूप में मुफ्त खाना दे रहे हैं, जबकि खाद्य सुरक्षा कानून कांग्रेस लेकर आई थी।"

ईमेल की जांच शुरू

कानपुर में सनातन धर्म स्कूल, गुलमोहर स्कूल साकेत नगर ,केडीएमए बर्रा, द चिंटल्स स्कूल, वीरेंद्र स्वरूप स्कूल और करम देवी मेमोरियल स्कूल समेत अन्य स्कूलों में यह ईमेल भेजा गया था। कानपुर के अपर पुलिस आयुक्त हरीश चंदर ने बताया कि लखनऊ, दिल्ली और नोएडा के स्कूलों में मिली धमकी वाले ईमेल और कानपुर के ईमेल का मिलान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्कूलों की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। साइबर पुलिस जांच कर रही है।

हाल ही में राजस्थान के जयपुर और यूपी के लखनऊ से भी स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली थी। जयपुर के 6 से ज्यादा स्कूलों को बम उड़ाने की धमकी मिली थी। स्कूल के प्रिंसिपल को मेल के जरिए धमकी मिली थी। वहीं यूपी के लखनऊ स्थित एक स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। लखनऊ के Vibgyor स्कूल में बम की सूचना मिली थी। जिसके बाद स्कूल में अचानक छुट्टी कर दी गई थी। उस दौरान अफरा-तफरी के माहौल के बीच अभिभावक अपने बच्चों को घर ले गए थे।

इससे पहले दिल्ली के कई स्कलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। धमकी मेल के जरिए ही दी गई थी। जांच में सामने आया थी कि जहां से मेल आया था उसका डोमेन नाम रूस का था। बता दें कि हेडर में आईपी एड्रेस शामिल होता है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा आईपी एड्रेस की जांच की जाती है। आईपी ​​एड्रेस की जांच भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र द्वारा की जाती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story